News Description
भाजपा समर्थक राजेश कुमारी बनी उचाना नपा चेयरपर्सन

नगरपालिका को एक महीने बाद नई चेयरपर्सन मिल गई है। बुधवार को उपमंडल कार्यालय स्थित नपा भवन में पार्षदों ने सर्वसम्मति से वार्ड 13 की पार्षद राजेश कुमारी को चेयरपर्सन चुन लिया।

बीती 24 जुलाई को नगरपालिका चेयरपर्सन के खिलाफ अविश्वास पारित होने के बाद चेयरपर्सन पद खाली था। चुनाव अधिकारी के तौर पर एसडीएम डॉ. किरण ¨सह ने हिस्सा लिया। बैठक में सभी 13 पार्षदों ने शिरकत की। चेयरपर्सन पद के लिए वार्ड तीन से पार्षद कमलेश देवी ने वार्ड 13 की पार्षद राजेश कुमारी का नाम प्रस्तावित किया। वार्ड दो के पार्षद विद्या सागर, वार्ड सात की सोनिया बंसल ने उनका अनुमोदन किया। सभी पार्षदों ने हाथ उठा कर सर्वसम्मति से राजेश कुमारी को चेयरपर्सन चुने जाने पर अपनी सहमति जताई। इस मौके पर नगरपालिका सचिव आजाद ¨सह, बि¨ल्डग इंस्पेक्टर सुमित कुमार, वाइस चेयरपर्सन रणधीर पांचाल, विद्या सागर, कमलेश, विकास, वीना बंसल, रेखा रानी, सोनिया बंसल, रेखा देवी, शशि, नीलम, गुरमीत, मुकेश मौजूद रही।

बीरेंद्र के घर से बस से उपमंडल कार्यालय पहुंचे पार्षद

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र ¨सह के डूमरखां कलां आवास में नगरपालिका के सभी 13 पार्षद एकत्रित हुए। यहां से पार्षद बस में सवार हो गए। विधायक प्रेमलता सभी 13 पार्षदों के साथ उपमंडल कार्यालय में नपा कार्यालय पहुंची। यहां पर सर्वसम्मति से नपा चेयरपर्सन को लेकर राजेश कुमारी का नाम आने के बाद सभी पार्षदों ने अपनी सहमति जताने से चेयरपर्सन चुनाव को लेकर वो¨टग की जरूरत नहीं पड़ी। डॉ. किरण ¨सह ने बताया कि चेयरपर्सन चुनाव को लेकर प्रशासन ने सभी प्रमुखता प्रबंध किए हुए थे। मतदान प्रक्रिया को लेकर भी सभी तैयारी थी। पार्षदों द्वारा सर्वसम्मति से चेयरपर्सन चुने जाने से मतदान प्रक्रिया की जरूरत नहीं पड़ी।

दूसरी बार बनी सर्वसम्मति

बीते साल 23 जून को नपा चेयरपर्सन पद को लेकर चुनाव हुआ था। विधायक प्रेमलता के प्रयासों से सभी पार्षदों द्वारा सर्वसम्मति से वीना बंसल को चेयरपर्सन चुना गया था। चेयरपर्सन चुनने के बाद से ही पार्षद चेयरपर्सन के खिलाफ एक जुट होने लगे थे। 24 जुलाई को आए अविश्वास प्रस्ताव में 13 में से 10 पार्षदों ने पहुंच कर अविश्वास को पास कर दिया था। चेयरपर्सन पद रिक्त होने के बाद हुए चुनाव से पहले सभी पार्षदों ने विधायक प्रेमलता को चेयरपर्सन का नाम तय करने की जिम्मेदारी सौंप दी थी।

13 में से दस महिला थी पार्षद

प्रधान पद महिला के लिए आरक्षित होने के चलते 13 पार्षदों में से दस महिला पार्षद थी। अंदर जाते समय पार्षदों के मोबाइल फोन भी रखवा लिए गए ताकि कोई पार्षद किसी तरह से किसी से संपर्क न कर सकें। चुनाव परिणाम आने के बाद सर्वसम्मति से चेयरपर्सन बनी बनने वाली राजेश कुमारी के समर्थकों ने लड्डू बांट कर, गुलाल उड़ा, डीजे बजा कर जश्न मनाया। चुनाव के चलते भारी संख्या में पुलिस बल तहसील कार्यालय में तैनात रहा। थाना प्रभारी मंदीप कुमार पुलिस बल के साथ चुनाव स्थान के स्थान पुलिस बल के साथ रहे।-

बनाए विकास की प्लॉ¨नग

विधायक प्रेमलता ने कहा कि जिस तरह से सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से चेयरपर्सन को चुना है उस तरह से वो मिलकर शहर के विकास को लेकर प्लॉ¨नग बनाए ताकि शहर के जो कार्य रुके हुये हैं, वो शुरू हो सकें। विकास को लेकर धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। समान रूप से विकास करवाए। शहर में जो सबसे बड़ी समस्या है उस समस्यां का सबसे पहले समाधान करें। सफाई, गंदे पानी की निकासी सहित अन्य को लेकर विशेष ध्यान दे। जहां गलियां कच्ची है वहां गलियों का निर्माण करवाएं। सभी पार्षद मिल कर शहर के विकास को लेकर अपनी प्लॉ¨नग बना कर काम करें ताकि उचाना मॉर्डन नजर आए।

सभी को साथ लेकर करेंगे विकास

चेयरपर्सन राजेश कुमारी ने कहा कि विधायक प्रेमलता के साथ-साथ जिस विश्वास से सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से उन्हें चुनने का काम किया है वो सभी के सहयोग से शहर के विकास को लेकर विकास की प्लॉ¨नग बनाई जाएगी। सभी वार्डो में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जाएंगे। इस मौके पर मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन सज्जन श्योकंद, हरेंद्र डूमरखां, संजीव डूमरखां, बीरेंद्र घोघड़िया, मनोज नचार, कपिल श्योकंद, मा. लक्ष्मण, रोहताश, रमेश जोगी, सत्ता जोगी, सुरेंद्र गर्ग, गांधी, रणधीर श्योकंद, राजेश नंबदार, भूरिया श्योकंद, सज्जन चौधरी, सुरेंद्र गर्ग, काला जोगी, मनोज श्योकंद, पोनी ग्रोवर, चरणा शर्मा, गोलू श्योकंद, अनूप श्योकंद, बिल्लू, बिजेंद्र डूमरखां, शीलू श्योकंद, संजय श्योकंद मौजूद रहे