# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
स्वाइन फ्लू की दस्तक से स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना,दवाओं व जांच के किये प्रबंध

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एच1एन1 वायरस (स्वाइन फ्लू) की आहट से जिला स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। हालांकि जिले में अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन नागरिक अस्पताल में इंतजाम कर लिये गए हैं। अस्पताल के प्रथम तल पर अलग से वार्ड बना दिया गया है। इसके अलावा दवाओं व जांच के भी प्रबंध किये गए हैं।

फरीदाबाद के नजदीक होने के कारण पलवल स्वास्थ्य विभाग भी स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आदेश जारी कर तेज बुखार से पीड़ित मरीजों की जांच के आदेश दिए हैं। ताकि स्वाइन फ्लू के मरीजों की समय पर पहचान की जा सके। नागरिक अस्पताल के अलावा प्राईवेट अस्पतालों के लिए भी ये निर्देश दिए हैं कि व स्वाइन फ्लू के चलते मरीजों की नियमित जांच करें। स्वाइन फ्लू के चलते नागरिक अस्पताल में टैमी फ्लू दवा की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। मरीज के लिए अलग वार्ड की व्यवस्था की गई है।