News Description
डेरे से 'साैदे' पर सीएम मनोहरलाल की सफाई- नहीं थी किसी तरह की डील

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह से मिलकर लौटे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि चुनाव के दौरान डेरा सच्‍चा सौदा से किसी भी तरह की कोई डील नहीं हुई थी। चुनाव में हर किसी से वोट के लिए अपील की जाती है। इसका मतलब यह नहीं कि कानून तोड़ने की शर्त पर किसी का समर्थन लिया जाए। विपक्ष डेरे के साथ डील होने का दुष्प्रचार सनसनी फैलाने के लिए कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने यह सफाई इस संबंध में  मीडिया रिपोर्टों के बाद दी है। इन रिपोर्टों में गुरमीत राम रहीम सिंह की गोद ली गई बेटी हनीप्रीत इंसां के हवाले से कहा गया है कि डेराप्रमुख के साथ धोखा हुआ है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी को कानून के दायरे में रहना होता है और कोई भी व्यक्ति कानून से बड़ा नहीं है।

मनोहर लाल के अनुसार, डेराप्रमुख प्रकरण के बाद हरियाणा में स्थिति सामान्य है। उन्होंने कहा कि न्यायालय के आदेशों का पालन कराना सरकार का प्रमुख लक्ष्य रहा और इस दिशा में काफी संयम से कार्रवाई की गई। पुलिस व सुरक्षा बलों ने कम से कम बल का प्रयोग कर स्थिति को समय से नियंत्रित किया। पुलिस व सुरक्षा बलों को तब कार्रवाई करनी पड़ी, जब दूसरी तरफ से पत्थर फेंके जाने लगे।