#घाटी में आतंकवाद को नई धार देने की फिराक में हाफिज         # 26/11 जैसे हमलों को रोकने के लिए तैयार भारत, सैटेलाइट के जरिए पकड़े जाएंगे संदिग्ध         # पद्मावती के विरोध में किले में लटका दी लाश, पत्थर पर लिख दी धमकी         # हरियाणा के 13 जिलों में तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद         # जनहित याचिकाओं के गलत इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, संशोधन पर विचार         # ऑड-ईवन योजना में दिल्ली के साथ NCR के दूसरे शहर भी होंगे शामिल :EPCA         # UP निकाय चुनावों में EVM की विश्वसनीयता पर शत्रुघ्न सिन्हा ने उठाए सवाल         # पाक की बेशर्मी, फूलों से सजी गाड़ी से पहुंचा आतंकी हाफिज, लाहौर में मना जश्न        
News Description
राम रहीम के नामचर्चा घरों की भूमि सहित भवनों की कीमत करोड़ों रुपए

नाम चर्चा घरों पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। राजस्व अधिकारी राजकुमार भौरिया की देखरेख में सोमवार को इन घरों की निर्माण लागत का भी आंकलन किया गया। पानीपत में जितने नामचर्चा घर हैं, उनके निर्माण पर लगभग 4 करोड़ रुपये खर्च हुए। एक दिन पहले सभी जमीनों की कीमत डेढ़ करोड़ तय की थी।

गुरमीत राम रहीम को साध्वी दुष्कर्म मामले में दोषी करार देने के बाद कोर्ट ने इन नामचर्चा घरों को सील करने के आदेश दिए। पंचकूला में हिंसा के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा उसकी भरपाई इन नामचर्चा घरों से होनी है। सरकारी रिकार्ड में पानीपत में समालखा, कुराड़ व सौदापुर के पास स्थित नामचर्चा घर तीन एकड़ तीन कैनाल जमीन में फैला हुआ है।

समालखा संवाददाता के अनुार इंडस्टियल एरिया में 515 वर्गगज में बने डेरा सच्चा सौदा के नाम चर्चा घर सहित जमीन की कीमत तहसीलदार ने 37 लाख 56 हजार रुपये लगाई है। नामचर्चा घर के सामानों की लिस्ट तैयार की थी। जमीन की पैमाइश के बाद कलेक्टर रेट से उसकी कीमत 26 लाख निर्धारित की थी। मकान और चहारदीवारी की कीमत तय करने के लिए भवन निर्माण विभाग के अभियंता की मदद ली गई।