# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
कार्ड बनवाने के लिए इंतजार, सर्वर डाउन का खामियाजा भुगत रहे मरीज

स्वास्थ्यविभाग की ओर से बेशक मरीजों को सुविधाएं देने के लिए ऑनलाइन सिस्टम अॉपरेट किए जा रहे हैं। ऑनलाइन सिस्टम की सुविधा तो मरीजों को दी जा रही है, लेकिन इसे मेंनटेंन करने के लिए विभाग की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा। यही कारण है कि पंचकूला सेक्टर 6 के जनरल अस्पताल में आए दिन मरीजों को रजिस्ट्रेशन करवाने से लेकर लैब में रिपोर्ट्स लेने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। हालात ऐसे हैं कि लैब में सैंपल की रिपोर्ट्स लेने के लिए भी मरीजों को करीब 5 से 8 घंटे इंतजार करना पड़ रहा है। सोमवार को भी जनरल अस्पताल में एचएमआईएस ऑनलाइन सिस्टम में टेक्निकल प्रोब्लम आने से मरीज काफी परेशान हुए। 

अस्पताल में सुबह 10 बजे के बाद से दोपहर करीब 3 बजे तक एचएमआईएस (हॉस्पिटल मैनेजमेंट इन्फोर्मेशन सिस्टम) सिस्टम में प्रोब्लम आती रही। कुछ कुछ देर बाद मरीजों के कार्ड बनाए जा रहे थे। लैब में हालात ये थे कि मरीज सुबह 10 बजे से यहां रिपोर्ट्स लेने के लिए इंतजार कर रहे थे और दोपहर ढाई बजे तक उन्हें रिपोर्ट्स नहीं मिल पाई थी। यहां कई ऐसे भी थे जो सुबह 8 बजे से इलाज के लिए यहां पहुंचे थे।