# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
रोहतक, हिसार, चंडीगढ़ समेत ट्रेन-बस के कई रूट बंद; सफर से बाजार तक पर असर

साध्वीयौन शोषण मामले में दोषी करार दिए जा चुके डेरामुखी गुरमीत राम रहीम की सजा पर 28 अगस्त को फैसला आना है। फैसले का असर जिला में यातायात व्यवस्था के साथ ही अब बाजार पर भी नजर रहा है। झज्जर-रोहतक, हिसार चंडीगढ़ रूटों पर बस ट्रेन सेवा पूरी तरह बंद रहेगी। बाकी फैसले के बाद रहने वाली स्थिति पर बसों का संचालन निर्भर करेगा। रोहतक की तरफ अपने निजी वाहनों से जाने वाले लोगों को बगैर चेकिंग आगे नहीं आने दिया जाएगा। हालांकि अन्य दिनों की तुलना में स्टेशन से लेकर शहर में पुलिस की खास सख्ती नजर नहीं आई। इधर, पिछले चार दिनों से मोबाइल नेट सेवा बंद होने के कारण ऑनलाइन ट्रेडिंग पर 90 प्रतिशत से ज्यादा असर है। हालांकि सोमवार से राहत मिलने की उम्मीद है। 

25अगस्त से ही रोडवेज सेवाएं प्रभावित हैं। सोमवार को कितनी बसें चलाई जा सकेंगी, इसका निर्णय डेरामुखी की सजा पर फैसला आने के बाद रहने वाली स्थिति पर निर्भर है। फिलहाल प्रशासन की केवल यही तैयारी है कि लोकल रूटों जैसे महेंद्रगढ़, नारनौल, बावल, गुड़गांव आदि एरिया में ही बसों का संचालन हो। रोहतक, झज्जर चंडीगढ़ जैसे रूटों पर संचालन पूरी तरह बंद रहेगा। फैसले को देखते हुए पुलिस सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह मुस्तैद हैं। फिर भी किसी तरह का माहौल बिगड़ने की आशंका हुई तो बसें नहीं चलाई जाएंगी। रविवार को भी यही हाल रहा। अ‌ाधी बसें भी सड़कों पर नहीं उतर पाई। रोडवेज डिपो महाप्रबंधक लाजपत राय ने कहा कि सोमवार को उच्च स्तर से जैसे आदेश होंगे उनकी पालना की जाएगी।