News Description
संकल्प से सिद्धि अभियानकाका का आयोजन

संकल्प से सिद्धि अभियान के तहत आगामी 25 अगस्त को लघु सचिवालय के नजदीक स्थित सभागार में एक सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। यह सम्मेलन जिला परिषद की ओर से आयोजित होगा।
यह जानकारी देते हुए उपायुक्त राजनारायण कौशिक ने बताया कि 9 अगस्त 1942 को भारत छोड़ो आंदोलन शुरू हुआ था। जिसके पांच साल बाद 15 अगस्त 1945 को देश को ब्रिटिश राज से मुक्ति मिली थी। इसी प्रकार न्यू इंडिया बनाने के लिए भी आगामी 5 वर्ष देश के लिए महत्वपूर्ण हैं। इसके लिए इस तरह के कार्यक्रमों में नागरिक देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लेंगे।
इस सम्मेलन में ग्राम पंचायत, ब्लाक समिति तथा जिला परिषद के सभी चुने हुए जनप्रतिनिधि व आम नागरिक व संगठन मौजूद रहेंगे। 
उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर तमाम दलों, सामाजिक संगठनों, शिक्षा संस्थानों, स्थानीय निकायों से अपील की थी कि वो इस मौके पर कोई न कोई संकल्प लें। एक ऐसा संकल्प जिसमें सबकी भागीदारी हो और जिससे अगले पांच सालों में जब देश आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहा हो उस समय न्यू इंडिया का सपना साकार हो। 
उपायुक्त ने तमाम शिक्षण संस्थाओं और सामाजिक संगठनों से अपील की है कि वो न्यू इंडिया मुद्दे पर चर्चा कराएं और संकल्प से सिद्धि अभियान में सक्रिय होकर भाग लें। इसमें स्वच्छता अभियान व वृक्षारोपण जैसे कार्यक्रम चलाएं। इस दौरान यह भी संकल्प लें कि देश को हर प्रकार की समस्याओं से मुक्त करने के लिए हर नागरिक समर्पण भाव से काम करेगा