News Description
हाईकोर्ट के आदेश पर कंप्यूटर शिक्षक बर्खास्त

मेवात मॉडल स्कूल में गलत तरीके से अध्यापकों की भर्ती का एक और मामला सामने आया है। इसी कड़ी में हाईकोर्ट के आदेश पर कंप्यूटर अध्यापक सरफराज अंजुम को जिला प्रशासन ने बर्खास्त किया है। इससे पहले ये अध्यापक कई मामलों में विवादित रहे हैं। हाईकोर्ट की इस कार्रवाई से उन अध्यापकों को नई उम्मीद जगी है जो ऐसे फर्जीवाड़े के कारण नौकरी नहीं पा सके।

    पलवल निवासी शशि प्रभा रावत ने आरटीआइ के तहत सूचना मांगी। 2011 में भर्ती हुए कंप्यूटर अध्यापकों का ब्योरा मांगा। सूचना में खुलासे पर उसने हाईकोर्ट में याचिका दायर की। गत 12 मई को हाईकोर्ट ने प्रबंधन को मेरिट लिस्ट में सुधार के आदेश दिए। सोमवार को जिला प्रशासन ने गलत तरीके से भर्ती हुए कम्प्यूटर अध्यापक सरफराज को बर्खास्त कर शशिप्रभा को नियुक्ति दी है। कोर्ट ने ये आदेश कई महीने पहले देते हुए कहा था कि दो महीने में गलत तरीके से लगाए गए अध्यापक को हटाकर पात्र शशि प्रभा को नौकरी दी जाए। करीब तीन महीने तक प्रशासन इन आदेशों को दबाए बैठा रहा।

     मामले की अगली सुनवाई 25 अगस्त है और इसमें प्रशासन को इस बारे में ब्योरा देना है। कोई विकल्प न होने व हाईकोर्ट के आदेश होने के कारण इस मामले पर जिला प्रशासन को कार्रवाई करनी पड़ी।