# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
जिला पुलिस ने जारी किया अलर्ट , शहर में आरंभ की नाकाबंदी

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के मामले में फैसले पर डेरा समर्थकों द्वारा रोष स्वरुप एकत्रित होने की संभावना को देखते हुए जिला पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग की देखरेख में पुलिस लाइन में तैनात कंपनियों की बृहस्पतिवार को रिहर्सल कराई गई तथा जरूरी दिशा निर्देश जारी किए।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किसी भी हालात से निपटने के लिए जिला पुलिस की 4 कंपनी पुलिस लाइन में सुरक्षा उपकरणों सहित तैनात की गई हैं। इसके अलावा 10 कंपनियों की और मांग की गई है। सभी थाना प्रबंधकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे सरकारी कार्यालयों, पेट्रोल पंपों, बैंकों, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, बस डिपो, फायर ब्रिगेड कार्यालय, शा¨पग माल की सुरक्षा हेतु पुलिस बल तैनात करें। सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में डेरा प्रेमियों तथा गांव के मौजिज व्यक्तियों से बात करें तथा शांति बनाए रखने की अपील करें। उन्होंने कहा कि थाना और डिविजन स्तर पर पीस कमेटी बनाई गई हैं।

------

जिला में लगी धारा 144

जिलाधीश एवं जिला उपायुक्त की ओर से जिले में धारा 144 लगाई गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में खुला पेट्रोल यानि कैनी, बोतल में बिक्री पर रोक लगाई गई है। असला लेकर चलने तथा पांच या पांच से ज्यादा व्यक्तियों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाई गई है। उपायुक्त ने जिला में डिविजन तथा थाना स्तर पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। यह आदेश हालात सामान्य होने तक जारी रहेंगे। किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। असमाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हालात को देखते हुए पुलिस ने जिले भर में नाकाबंदी की है। शहर में कुल 13 नाके लगाए गए हैं जिन पर 24 घंटे पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे तथा हालात पर नजर रखेंगे।

----------

पंचों सरपंचों के साथ की बैठक

पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने थाना सदर के अंतर्गत गांवों के सभी पंचों, सरपंचों के साथ बैठक कर ताजा हालात पर चर्चा की। उन्होंने गांव के प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि आप लोग गांव के मौजिज व्यक्ति हैं और प्रशासन के साथ मिलकर चलना व सहयोग करना उन लोगों की डयूटी बनती है। गांव में भाईचारा बनाकर रखना है, इसलिए गांव की पंचायत के माध्यम से भी शांति बनाए रखने की अपील करें। मी¨टग में आए करीब 60-65 पंच सरपंचों ने प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग देने का आश्वासन दिया।

-----------

सोशल मीडिया पर रखी जा रही नजर

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सोशल मीडिया पर पुलिस द्वारा नजर रखी जा रही है। किसी भी शरारती तत्व द्वारा यदि कोई अफवाह फैलाई जा रही है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने आम जनता से भी अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें तथा ऐसे असमाजिक तत्वों की सूचना तुरंत पुलिस को दें।