News Description
अतिक्रमण हटाओ अभियान में 150 दुकानदारों का सड़क पर रखा सामान प्रशासन ने किया जब्त

नगरपालिका प्रशासन ने शुक्रवार को शहर में अतिक्रमण हटवाया। पालिका सचिव महाबीर धानिया के आदेशानुसार भवन निरीक्षक बीरेंद्र सफाई निरीक्षक कर्मबीर कल्याण के नेतृत्व में करीब 150 दुकानदारों की दुकानों के बाहर रखे सामान को कब्जे में लेकर जब्त कर लिया है। पालिका द्वारा की गई कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी करवाई गई, ताकि कोई भी दुकानदार कार्य में बाधा ना डाल सके। प्रधान सेवाराम ने कहा कि दुकानदारों को कई बार चेतावनी दी जा चुकी है, लेकिन दुकानदार इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। अब पालिका ऐसे मामले पर सख्त कार्रवाई करने का मन बना चुकी है। पालिका इसके लिए प्रतिदिन कार्रवाई कर ऐसे दुकानदारों पर अंकुश लगाएगी। 

रहनेलगा था सड़कों पर जाम : दुकानदारोंके अतिक्रमण के कारण सड़कों पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। सड़क करीब 30 प्रतिशत के तक सिकुड़ चुकी है। जिससे सिर्फ वाहनों को बल्कि पैदल यात्रियों को भी आने-जाने में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस पर कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से दुकानदारों ने सड़कों पर ही अस्थाई रूप से कब्जा कर लिया है। शहर में विशेष रूप से रेलवे रोड़, घोड़ा पुली, शहर का मेन बाजार, गुरुद्वारा गली, महात्मा गांधी मार्ग आदि मार्गों पर अतिक्रमण को ज्यादातर देखा जा सकता है। शहर की उक्त समस्या को समाप्त करने के लिए नगरपालिका प्रशासन ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए शहर में बनने वाली जाम की स्थिति को काबू करने की कोशिश की। 

सख्ताई से निपटेंगे : महाबीर 

^अतिक्रमणजैसी समस्याओं से सख्ताई से निपटा जाएगा। जो भी दुकानदार सड़कों पर अतिक्रमण कर रहा है। इसके बाद उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। कुछ दुकानदार है, जो इस स्थिति के जिम्मेदार हैं। उनको चिह्नित किया जा चुका है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। -महाबीर धानिया सचिव पालिका।