News Description
आप लोग सुनते जाएं और हो जाएगा सभी का कल्याण

शिष्यऔर गुरुदेव के बीच में कोरा भावनात्मक संबंध नहीं होना चाहिए अपितु जिज्ञासात्मक संबंध भी होना चाहिए। व्यास मंच पर बैठे कथाव्यास कुछ भी सुनायें ऐसा नहीं है अपितु अधिकारी श्रोता को उसके अधिकार के अनुसार सुनाना चाहिए। नगर के सिद्ध मंदिर बाबा कांशीगिरि के चार दिवसीय वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन साधक श्रोताओं को भगवद् भक्ति की साधना उपासना का मार्ग बताते हुए तपोवन हरिद्वार तपोवन हरिद्वार से पधारे गीता व्यास डाॅक्टर स्वामी दिव्यानंद ने कहा कि केवल इतना ही पर्याप्त नहीं है। कथाओं में बता देना कि जो हम कह रहे हैं, आप लोग सुनते जाएं और कल्याण हो जाएगा। या फिर केवल भावना रखने से ही बात बन जायेगी। 

अधिकांश लोग कामना पूर्ति से गुस्सा होकर ही आते हैं या फिर भय या भ्रम से ग्रसित हैं। उसी कारण पूजा-पाठ के किये जा रहे हैं। यह मार्ग तो संतों का मार्ग है। गीता भागवत महोत्सव के दूसरे दिन की कथा में भी मंदिर कमेटी के सदस्यों के अलावा नगर के कई गणमान्य लोगों ने शिरकत की। 

आजलगाया जाएगा नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा कैंप 

आजमहोत्सव के तीसरे दिन मंदिर में नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा कैंप लगाया जायेगा। झज्जर के सीएमओ डाक्टर रमेश धनखड़ उनकी टीम रोगियों की नि:शुल्क जांच की जायेगी। वहीं शाम को होने वाले सत्संग में प्रदेश के सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।