News Description
डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर फैसला 25 अगस्त को ,हरियाणा-पंजाब ने मांगी पैरा मिलिट्री फोर्स

    डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर लगे आरोपों में फैसला सुरक्षित होते ही हरियाणा सरकार की परेशानी बढ़ गई है। पंजाब द्वारा पैरा मिलिट्री फोर्स की 250 कंपनियां मांगे जाने के बाद हरियाणा ने भी केंद्र से 150 कंपनियां पैरा मिलिट्री फोर्स की मांगी हैैं। राज्य के सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं और नौ जिले संवेदनशील घोषित कर दिए गए हैैं।

   पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने बुधवार को केंद्रीय गृह सचिव के साथ बैठक करने के बाद बृहस्पतिवार को सभी पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की और उन्हें किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार रहने के निर्देश दिए।

    हरियाणा सरकार ने सीबीआइ कोर्ट द्वारा फैसला सुरक्षित रखते ही न केवल सिरसा में नए डीसी की तैनाती कर दी, बल्कि कई दिनों से खाली चल रहे एसपी के पद पर भी अश्विन शेणवी को जिम्मेदारी सौंप दी है। आइजी कानून-व्यवस्था एएस चावला ने पुलिस महानिदेशक को पत्र भेजकर पंचकूला में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने तथा सीबीआइ अदालत की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

   पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने बताया कि राज्य सरकार ने केंद्र से 150 अद्र्ध सैनिक बलों की कंपनियां मांगी हैं। सुरक्षा के इंतजाम को देखते हुए पुलिस कर्मियों की छुट्टियां भी रद कर दी गई हैं। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पंचकूला, सिरसा, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, हिसार, फतेहाबाद और जींद संवेदनशील जिले हैं। यहां सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी नजर रहेगी।