#घाटी में आतंकवाद को नई धार देने की फिराक में हाफिज         # 26/11 जैसे हमलों को रोकने के लिए तैयार भारत, सैटेलाइट के जरिए पकड़े जाएंगे संदिग्ध         # पद्मावती के विरोध में किले में लटका दी लाश, पत्थर पर लिख दी धमकी         # हरियाणा के 13 जिलों में तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद         # जनहित याचिकाओं के गलत इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, संशोधन पर विचार         # ऑड-ईवन योजना में दिल्ली के साथ NCR के दूसरे शहर भी होंगे शामिल :EPCA         # UP निकाय चुनावों में EVM की विश्वसनीयता पर शत्रुघ्न सिन्हा ने उठाए सवाल         # पाक की बेशर्मी, फूलों से सजी गाड़ी से पहुंचा आतंकी हाफिज, लाहौर में मना जश्न        
News Description
मंत्री के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे चालक

 बस चालकों द्वारा परिवहन मंत्री के आदेशों की धज्जियां उड़ाए जाने का कार्य बदस्तूर जारी है। चालक यात्रियों की जान जोखिम में डालकर गलत दिशा में बस चल रहे हैं।

चालकों की यह मनमानी किसी बड़े हादसे को न्योता दे रही है। परिवहन विभाग के अधिकारी व जिला प्रशासन बस चालकों की इस धींगामुश्ती पर नकेल कसने में असहाय साबित हो रहा है। हालांकि परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार चार बस चालक व परिचालकों को नियमों की अवहेलना करने पर निलंबित कर चुके हैं, लेकिन उसके बावजूद भी बस चालक व परिचालक आदेशों को ठेंगा दिखा रहे हैं। परिवहन विभाग की माने तो चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले बस चालकों को हाईवे बस अड्डे के अंदर बस ले जाने के आदेश हैं। अगर चालक गलत दिशा से फास्ट फूड की कैंटीन पर बस लेकर जाता है तो उसके ऊपर पांच हजार रुपये जुर्माना किए जाने का प्रावधान है। मगर बस चालक न तो बसों को हाईवे बस अड्डे के अंदर ले जा रहे हैं और न ही गलत दिशा में चलने का मोह त्याग रहे हैं। इससे यात्रियों की जान जोखिम होने के साथ-साथ राहगीरों की जान पर भी भारी पड़ रही है। दूसरी ओर परिवहन मंत्री के आदेशों को भी ठेंगा दिखाया जा रहा है। वहीं गलत दिशा में बसें चलने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेवजह जाम भी लगते हैं। विभागीय अधिकारी व जिला प्रशासन बस चालकों की धींगामुश्ती पर अंकुश लगाने में असहाय साबित हो रहा है। यातायात पुलिस प्रभारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि नियमों की अवहेलना करने वाले व गलत दिशा में बसें चलाने वाले चालकों के चालान किए जाएंगे। पुलिस समय-समय पर बस चालकों पर नियमों की अवहेलना करने पर कार्रवाई करती है।