# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
पांच माह बाद चार जिलों को चौबीस घंटे बिजली

बिजली निगम के सीएमडी शत्रुजीत कपूर ने कहा है कि जगमग योजना के तहत प्रदेश के रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ सहित चार जिलों को पांच माह बाद चौबीस घंटे बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी। रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ के साथ सिरसा एवं फतेहाबाद जिलों को भी इस योजना में शामिल किया गया है। इसके लिए तमाम प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है। शत्रुजीत कपूर बृहस्पतिवार को शहर के केएलपी कॉलेज में रेवाड़ी सर्किल की तरफ से आयोजित बिजली निगम कर्मचारियों के सम्मान समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि बिजली विकास का आधार है तथा हरियाणा जैसे राज्य में गांवों को केवल 12 घंटे बिजली मिलना विकास में बाधक है। गांवों के लोग शहरों में पलायन नहीं करें, इसके लिए शहरों की तर्ज पर सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि बिजली निगम अभी तक दो हजार करोड़ से भी अधिक घाटे में चल रहा था, लेकिन अब लाभ की स्थिति में आ गया है। यह उपलब्धि निगम कर्मचारियों की बदौलत मिली है। उन्होंने कहा कि बिजली चोरों पर कार्रवाई जारी रहेगी, ताकि ईमानदार उपभोक्ता को महंगी बिजली नहीं मिले।

    रेवेन्यू में बढ़ोतरी पर 80 पैसे यूनिट में छूट भी दी गई है। इस अवसर पर सीएमडी, दिल्ली डिविजन के चीफ इंजीनियर संजीव चोपड़ा, निदेशक एसके बंसल तथा अधीक्षक अभियंता राजकुमार जाजौरिया ने बिजली चोरी पकड़ने में सराहनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि के चेक व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।