#घाटी में आतंकवाद को नई धार देने की फिराक में हाफिज         # 26/11 जैसे हमलों को रोकने के लिए तैयार भारत, सैटेलाइट के जरिए पकड़े जाएंगे संदिग्ध         # पद्मावती के विरोध में किले में लटका दी लाश, पत्थर पर लिख दी धमकी         # हरियाणा के 13 जिलों में तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद         # जनहित याचिकाओं के गलत इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, संशोधन पर विचार         # ऑड-ईवन योजना में दिल्ली के साथ NCR के दूसरे शहर भी होंगे शामिल :EPCA         # UP निकाय चुनावों में EVM की विश्वसनीयता पर शत्रुघ्न सिन्हा ने उठाए सवाल         # पाक की बेशर्मी, फूलों से सजी गाड़ी से पहुंचा आतंकी हाफिज, लाहौर में मना जश्न        
News Description
सड़क दुर्घटना में घायल लोगों की तुरंत करें मदद : कौशिक

पर्यावरण अदालत की पीठाधीश एवं न्यायाधीश अनिल कौशिक ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में घायल लोगों की तुरंत मदद करनी चाहिए। यह सबसे बड़ा पुण्य का कार्य हैं। इसके लिए सभी को हमेशा तत्पर रहना चाहिए।

वे बुधवार को एडीआर सेंटर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से एक ¨जदगी विषय पर सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान के अवसर पर लगाए गए रक्तदान शिविर में रक्तादातों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले न्यायाधीश अनिल कौशिक, न्यायाधीश सौरव शर्मा, न्यायाधीश मनीष व जिला बार एसोसिएशन के प्रधान मनोज वशिष्ठ ने रक्तदाताओं को बैच लगाकर सम्मानित किया।

न्यायाधीश ने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से 16 अगस्त से 23 अगस्त तक एक ¨जदगी विषय पर सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा हैं। इस दौरान लोगों को रक्तदान करने, दुर्घटनाओं में घायल व्यक्ति की मदद करने, ट्रैफिक नियमों की जानकारी देने, सुरक्षित वाहन चलाने जैसे विषयों पर जागरुक किया जाएगा। इसके अलावा डीएलएसए की तरफ से विशेष कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन भी स्कूलों और गांवों में इस अभियान के दौरान किया जाएगा। इस अवसर पर रक्तदाताओं को एलएनजेपी अस्पातल की तरफ से प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए।