# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
सड़क दुर्घटना में घायल लोगों की तुरंत करें मदद : कौशिक

पर्यावरण अदालत की पीठाधीश एवं न्यायाधीश अनिल कौशिक ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में घायल लोगों की तुरंत मदद करनी चाहिए। यह सबसे बड़ा पुण्य का कार्य हैं। इसके लिए सभी को हमेशा तत्पर रहना चाहिए।

वे बुधवार को एडीआर सेंटर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से एक ¨जदगी विषय पर सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान के अवसर पर लगाए गए रक्तदान शिविर में रक्तादातों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले न्यायाधीश अनिल कौशिक, न्यायाधीश सौरव शर्मा, न्यायाधीश मनीष व जिला बार एसोसिएशन के प्रधान मनोज वशिष्ठ ने रक्तदाताओं को बैच लगाकर सम्मानित किया।

न्यायाधीश ने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से 16 अगस्त से 23 अगस्त तक एक ¨जदगी विषय पर सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा हैं। इस दौरान लोगों को रक्तदान करने, दुर्घटनाओं में घायल व्यक्ति की मदद करने, ट्रैफिक नियमों की जानकारी देने, सुरक्षित वाहन चलाने जैसे विषयों पर जागरुक किया जाएगा। इसके अलावा डीएलएसए की तरफ से विशेष कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन भी स्कूलों और गांवों में इस अभियान के दौरान किया जाएगा। इस अवसर पर रक्तदाताओं को एलएनजेपी अस्पातल की तरफ से प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए।