#घाटी में आतंकवाद को नई धार देने की फिराक में हाफिज         # 26/11 जैसे हमलों को रोकने के लिए तैयार भारत, सैटेलाइट के जरिए पकड़े जाएंगे संदिग्ध         # पद्मावती के विरोध में किले में लटका दी लाश, पत्थर पर लिख दी धमकी         # हरियाणा के 13 जिलों में तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद         # जनहित याचिकाओं के गलत इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, संशोधन पर विचार         # ऑड-ईवन योजना में दिल्ली के साथ NCR के दूसरे शहर भी होंगे शामिल :EPCA         # UP निकाय चुनावों में EVM की विश्वसनीयता पर शत्रुघ्न सिन्हा ने उठाए सवाल         # पाक की बेशर्मी, फूलों से सजी गाड़ी से पहुंचा आतंकी हाफिज, लाहौर में मना जश्न        
News Description
स्कूलों में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिले भर की शिक्षण और सामाजिक संस्थानों में धूमधाम से कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिनमें स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लिया और देश भक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुतियां दी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर श्री धन्ना भगत शिक्षण संस्थान में ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित डॉक्टर संतोष दहिया ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। डॉ. दहिया ने कहा की बच्चों की एजुकेशन में नैतिक शिक्षा का होना बेहद जरूरी है ताकि बच्चों में अपनी संस्कृति के साथ-साथ देश प्रेम की भावना बनी रहे। इस अवसर पर संस्था के उपप्रधान लाभ ¨सह, राजकुमार, बलवंत, अमिचंद उपस्थित थे।

लायंस क्लब कुरुक्षेत्र द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव अशोक सुखीजा द्वारा विशाल तिरंगा फहराया गया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर डिवाइन गु्रप के एमडी हरीश लूथरा ने शिरकत की। इस अवसर पर सैंट थॉमस स्कूल के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। क्लब के प्रधान अजय बजाज ने बताया कि क्लब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर भाग ले रहा है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अमीन में गांव की होनहार बेटी और इसरो में वैज्ञानिक मीनल ने ध्वजारोहरण किया। स्कूल की प्राचार्या गीता सिरोहा ने मीनल चौहान का स्वागत किया। डीएवी पब्लिक स्कूल की सीनियर ¨वग में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। स्कूल के मैनेजर डॉ. विवेक कोहली ने तिरंगा फहराया। एलएनजेपी अस्पताल में स्वतंत्रता दिवस पर जिला सिविल सर्जन डॉ. एसके नैन ने झंडा फहराया। इस दौरान यहां अस्पताल में दाखिल मरीजों के परिजन व अस्पताल चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मुकेश, डॉ. केके शर्मा, डॉ. एसएस अरोड़ा मौजूद रहे। बैरागी महासभा धर्मशाला में बेटी को सलाम राष्ट्र के नाम अभियान के तहत 12वीं कक्षा की कुमारी आंचल ने झंडा फहराया। कार्यक्रम की अध्यक्षता बैरागी धर्मशाला के प्रधान भीम ¨सह ने की। स्वतंत्र भारत की 70वीं वर्षगांठ के गौरवमयी अवसर पर बाबा सिद्ध नाथ सीनियर सैकेण्डरी स्कूल सलारपुर में स्कूल के प्रबंधक निदेशक ईश्वर ¨सह ने विद्यालय के अध्यापकों व जन सामान्य की मौजूदगी में ध्वजारोहण किया। गीता कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एनएलआरएन जय राम ग‌र्ल्स कॉलेज, लोहार माजरा विद्यालय की पुरातन छात्रा रोमी वधवा प्रवक्ता कम्प्यूटर साईंस द्वारा ध्वजारोहण किया गया। ग्रीनफील्ड पब्लिक स्कूल, कुरूक्षेत्र के प्रांगण में जश्न ए आजादी की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर विद्यालय की चेयरपर्सन सुदेश गुप्ता व सचिव वरूण गुप्ता ने ध्वजारोहण किया। गीता निकेतन आवासीय विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस अखंड भारत संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर ब्रिगेडियर सेवानिवृत्त जय पाल ¨सह मैहला एवं शहीद मंदीप ¨सह की पत्नी प्रेरणा ने ध्वारोहण किया। जिले भर में स्वतंत्रता दिवस पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। राजकीय माध्यमिक विद्यालय खिजरपुरा में ब्लाक समिति सदस्य सुरेश कुमार, मुख्य शिक्षक सुरजीत ¨सह, जितेंद्र कुमार तथा गांव की सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी बेटी सोनिया ने ध्वजारोहण किया। राजकीय उच्च विद्यालय लौहार माजरा में सरपंच उदय ¨सह ने ध्वजारोहण किया। गांव बहादरपुरा के राजकीय स्कूल में सरपंच जस¨वद्र ¨सह ने ध्वजारोहण कर विद्यार्थियों को कापियां वितरित की। राजकीय माध्यमिक विद्यालय आलमपुर में सरपंच रजनीश ने तिरंगा फहराया। अनाज मंडी में नई अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान बल¨वद्र ¨सह एवं पूर्व प्रधान दौलतराम बंसल ने तिरंगा फहराकर सलामी दी। पिपली अनाज मंडी में एसोसिएशन के प्रधान बनारसी दास व सदस्यों ने ध्वजारोहण किया। राजकीय प्राथमिक पाठशाला घमूर खेड़ी में समाज कल्याण सेवा समिति के प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर सैनी, सरपंच रजवंत कौर व समाजसेवी पवन सैनी ने ध्वजारोहण किया।