# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
अब सरकारी नौकरियों में चलेगा सिर्फ काबिलियत का जैक : मनोहर लाल

   हरियाणा में जश्न-ए-आजादी के दौरान सरकार ने तीन साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए अगले दो साल का विजन भी दिखाया। राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल से लेकर सभी मंत्रियों ने विभिन्न जिलों में आयोजित कार्यक्रमों में सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। शाम को राजभवन में हुए एट होम में राज्यपाल सहित मुख्यमंत्री और कई मंत्रियों ने भागीदारी की।

   मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को 71वें स्वतंत्रता दिवस पर गुरुग्राम में शहीदों को याद करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था और ई-तकनीक से सरकारी कामकाज की स्पीड बढ़ी है। तबादले एवं नौकरियों में पारदर्शिता आई है। मुख्यमंत्री ने कहा 'मैंने हर गरीब, जरूरतमंद, सबसे कमजोर आदमी के हाथ काबिलियत का जैक पकड़ा दिया है। बस काबिलियत का जैक लगाओ और नौकरी पाओ।

    सीएम ने कहा कि तबादलों में भ्रष्टाचार खत्म हो चुका। क्वालिटी एजुकेशन से आने वाली पीढिय़ां काबिल बनेंगी। सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण विभाग का गठन कर सैनिकों के आश्रित परिवारों को एक्सग्रेशिया ग्रांट 20 लाख से बढ़ाकर 50 लाख रुपये की गई है। पेंशन भी बढ़ाई। जमीन की ऑनलाइन खरीद के लिए ई-भूमि पोर्टल शुरू किया गया है जिससे किसान सीधे अपनी जमीन बेच सकेंगे। हरियाणा पुलिस में 30 फीसद तक महिलाएं भर्ती करने का लक्ष्य है।