#घाटी में आतंकवाद को नई धार देने की फिराक में हाफिज         # 26/11 जैसे हमलों को रोकने के लिए तैयार भारत, सैटेलाइट के जरिए पकड़े जाएंगे संदिग्ध         # पद्मावती के विरोध में किले में लटका दी लाश, पत्थर पर लिख दी धमकी         # हरियाणा के 13 जिलों में तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद         # जनहित याचिकाओं के गलत इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, संशोधन पर विचार         # ऑड-ईवन योजना में दिल्ली के साथ NCR के दूसरे शहर भी होंगे शामिल :EPCA         # UP निकाय चुनावों में EVM की विश्वसनीयता पर शत्रुघ्न सिन्हा ने उठाए सवाल         # पाक की बेशर्मी, फूलों से सजी गाड़ी से पहुंचा आतंकी हाफिज, लाहौर में मना जश्न        
News Description
साक्षी यादव ग्राम पंचायत लूला अहीर द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित

साक्षी यादव ग्राम पंचायत लूला अहीर द्वारा  स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित
 
रेवाड़ी .(विशेष संवाददाता) गांव लूला अहीर की ग्राम पंचायत ने भी महामहिम राज्यपाल प्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी द्वारा सम्मानित छात्रा साक्षी यादव को  स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित किया।
राजकीय गर्ल्स सीनियर सैकेंडरी स्कूल में आजादी के पर्व को गांव लूला अहीर की ग्राम पंचायत ने बडी धूमधाम से मनाया। गत दिनों महामहिम राज्यपाल हरियाणा द्वारा पुरस्कृत गांव की बेटी साक्षी यादव को भी इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर स्कूल प्रांगण में बुलाया गया । इस अवसर पर ग्राम पंचायत द्वारा उन्हें स्मृित चिन्ह एंव गांव की बुजुर्ग महिला रामरती देवी द्वारा उन्हें शॉल पहना कर सम्मानित किया। गांव के ही बुजुर्ग सुरज भान ने  नगद इनाम देकर साक्षी की हौंसला अफज़ाई भी की। और इसी तरह सामाजिक एंव राष्ट्रहित के कार्य करने के लिए प्रेरित किया। 
इस अवसर पर  लूला अहीर राजकीय कन्या विद्यालय के प्रिंसिपल सूरत सिंह खोला ने साक्षी को सम्मानित करते हुए कहा कि साक्षी यादव गंाव की अन्य लड़कियों के लिए भी प्रेरणास्त्रोत  का कार्य करेगी और गांव की अन्य लड़कियों को भी इस तरह के राष्ट्रहित के कार्य करने की प्रेरणा साक्षी से मिलेगी।
साक्षी यादव के दादा कैप्टन नंदलाल,उनकी धर्मपत्नी शांति देवी पूर्व सरपंच इंद्रजीत एंव डा अमरजीत ने बेटी की इस उपलब्धि पर अपनी शुभकामनांए दी।इस अवसर पर साक्षी यादव ने पर्यायवरण का संदेश देते हुए स्कूल प्रांगण में पौधा भी लगाया।
 
उल्लेखनीय है कि रेवाड़ी जिले की तहसील कोसली के गांव लुला अहीर के रहने वाले इन्द्रजीत की बेटी साक्षी को यह सम्मान ऐसे कार्य के लिए दिया गया है। जो कार्य मीडिया में काफी सुर्खियां बटोर चुका है। मीडियाकर्मियों के प्रतिष्ठित संगठन इंडियन मीडिया सेन्टर द्वारा जनवरी 2016 में सशक्त बेटी .सशक्त भारत एवं जनवरी 2017 में सैनिकों के सम्मान के लिए सैनिक सम्मान यात्रा का आयोजन किया गया था। यह यात्रा वाघा बार्डर से चलकर दिल्ली लालकिले पर सम्पन्न हुई थी। दोनो यात्राओं को माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। प्रथम यात्रा में हरियाणा के 19 जिलों की 125 लड़कियों ने भाग लिया था। दूसरी यात्रा में हरियाणा समेत चार अन्य राज्यों की छात्राएं भी सम्मिलित हुई थी। इसमें हरियाणा के 20 जिलों की 141 छात्राओं का प्रतिनिधित्व था। इन दोनो यात्राओं में प्रतिभागी के तौर पर साक्षी यादव भी सम्मिलित थी। और उसने यात्रा के दौरान भी ग्रुप लीडर के तौर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इन दोनों यात्राओं में सहयोग देने वालो एवं प्रतिभागी छात्राओं के लिए इंडियन मीडिया सेन्टर - हरियाणा ने यह सम्मान समारोह रखा था। जिसमें साक्षी यादव ने सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी का विश्ष्ठि सम्मान प्राप्त कर रेवाड़ी जिले का नाम रोशन किया है।इस उपलब्धि के बाद गांव पहुंची साक्षी यादव को ग्राम पंचायत ने आजादी के पर्व पर सम्मानित करने का निर्णय लिया था।