News Description
स्कूलों में रही स्वतंत्रता दिवस की धूम

 स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरा शहर देशभक्ति के रग में रग गया है। जिले के स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। न्यू इंडिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-15 में स्वतंत्रता दिवस पर विशेष सत्र आयोजित किया गया। इंटर हाउस कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। मूल्य आधारित कहानी बताओ प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

     इस दौरान स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धाजलि दी गई। प्रिंसिपल शारदा गुप्ता और प्रबंधक कुसुम गुप्ता ने स्वतंत्रता दिवस की विद्यार्थियों को बधाई दी। वहीं, एसएमडी लिटिल चैंप स्मार्ट स्कूल सेक्टर-2 में उत्साह और देशभक्ति की भावना के साथ स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया। स्कूल के संस्थापक आत्माराम बंसल ने स्कूल परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। बच्चे न सिर्फ केसरिया, सफेद और हरे रंग के कपड़ों में दिख रहे थे, बल्कि वे त्रि-रंगी खाद्य पदार्थ भी साथ लेकर आए थे। छात्रों ने देशभक्ति के गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किए। बच्चों ने सारे जहा से अच्छा हिंदोस्ता हमारा गीत गाया। कक्षा-1 की सीरत ने स्कूल की शपथ गाकर सुनाई।

    बच्चों को भारत के राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों के बारे में जानकारी दी गई। प्रिंसिपल दीपिका लूथरा ने कहा कि हमें स्वतंत्रता सेनानियों को नहीं भूलना चाहिए जिन्होंने आजादी की लड़ाई में बहुत योगदान दिया।