# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
मलेरिया के मरीजों का आंकड़ा 100 तक पहुंचा

जिले में मलेरिया का आंकड़ा 100 पहुंच चुका है। ओल्ड पंचकूला से मलेरिया का एक नया केस सामने आया है। इसमें सबसे ज्यादा ओल्ड पंचकूला से 24 मरीजों में मलेरिया की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग की मलेरिया विंग की तरफ से यहा पर वाटर कूलर चेक करवाया जा रहा है। अब वहा पर डेंगू के लारवा भी मिलने लगे हैं।

     इसके अलावा अभी हाल ही में खड़ग मंगोली और गाव चौकी के तीन मरीजों में मलेरिया की पुष्टि हुई है। बता दें कि पिछले साल करीब 197 लोगों में मलेरिया की पुष्टि हुई थी। लेकिन मौसम के लगातार बदलाव से मलेरिया के मामलों में इसबार इजाफा हो सकता है। डेंगू के लारवा वाटर कूलर और कंटेनरों में आए स्वास्थ्य विभाग के मलेरिया विंग को मिल रहे हैं।

    इस पर पंचकूला की डीसी गौरी पराशर जोशी ने मलेरिया विंग को निर्देश दिया है कि जहा-जहा मलेरिया के लारवा जाच के दौरान मिला है, उन लोगों को नोटिस दें। यदि उन्हीं स्थानों पर दोबारा लारवा पाया जाता है तो उन पर पाच हजार रुपये तक का जुर्माना लगाया जाए।