News Description
राज्य सरकार विकास कार्यों के साथ प्रदेश की समृद्ध विरासत को भी सहेजने को कृतसंकल्प - शर्मा

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार विकास कार्यों के साथ-साथ प्रदेश की समृद्ध विरासत को भी सहेजने को कृतसंकल्प है। यही कारण है कि स्वर्ण जयंती उत्सव के तहत वर्ष भर से खेल, सांस्कृतिक व कलात्मक कार्यक्रम होते रहे हैं। श्री शर्मा आज यहां लघु सचिवालय के नजदीक स्थित सभागार में 13 से 15 अगस्त तक होने वाले जादू के सायंकालीन शो में मुख्यातिथि के तौर पर संबोधित कर रहे थे।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि अहीरवाल क्षेत्र की मांग पर केंद्रीय विश्वविद्यालय हरियाणा का नामकरण राव तुलाराम करने के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा जाएगा। नसीबपुर स्थित शहीद स्मारक पर काम शुरू हो चुका है। यह युवाओं को प्रेरणा देता रहेगा। 
पहले दिन के सायंकलीन शो में तिलिस्मी दुनिया के शहंशाह व विश्वविख्यात जादूगर सम्राट शंकर ने कई हैरतंगेज व रोमांचकारी कार्यक्रम दिखाए। इस दौरान जादूगर ने कपड़े से तिरंगा बनाना, कागज व कपड़े की छतरी बनाना, कागज से रुपए बनाना, लोटे से बार-बार पानी निकालना, कपड़े व अन्य वस्तुओं से फूल बनाना, बच्चे के पेट से दूध निकालना, लड़की को हवा में उठाना, लंबे आदमी को बौना बनाना, अपनी हथकड़ी दूसरे के हाथ में बांधना, बंद बोरे में आदमी को बदल देना व लड़की को आरे से काटकर फिर जोडऩा, फाड़े हुए समाचार पत्र को फिर जोडऩे की कला दिखाई।