# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
खर्च घटने से बढ़ेगी विकास की दर :मनोहर लाल

    मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि परिवार या सरकार चलाने का सीधा-साधा एजेंडा है कि खर्च घटेगा तो विकास की रफ्तार बढ़ेगी। राज्य में जो मुख्य खर्च होते हैं, उनमें प्रमुख चार वेतन, पेंशन, ब्याज का भुगतान व लिए गए कर्ज की अदायगी है। हरियाणा सरकार का खर्च वर्ष 2103 में 102 फीसदी तक बढ़ गया। हमने इसे घटा कर 89.5 फीसदी कर दिया है। आय को बढ़ाया गया। बिजली का लाइन लास घटाकर 5 फीसदी लाभ हुआ है।

    मुख्यमंत्री रविवार की देर शाम पत्रकारों से रुबरू हो रहे थे। मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल की घोषणाओं व विकास कार्यों का लेखाजोखा देते हुए कहा कि प्रदेश की 300 में से अधिकांश नहरों में टेल तक पानी पहुंचा दिया गया है। पलवल में कुछ बाधा है, क्योंकि आगरा नहर पर यूपी सरकार का हक है। शीघ्र ही यूपी सरकार के साथ कुछ मामलों पर करार होगा, जिसमें आगरा नहर का मुद्दा मुख्य है। मुख्यमंत्री पलवल तक मेट्रो की मांग को टाल गए।