# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
परेड को आकर्षक बनाने के दिए निर्देश, सुरक्षा व्यवस्था के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

नई अनाज मंडी के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर डीसी सुमेधा कटारिया ने अंतिम तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वजारोहण करने, परेड की सलामी लेने और निरीक्षण करने के उपरांत अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए। उपायुक्त ने पीटी शो, मलखंभ व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अंतिम रिहर्सल को देखा और कमियों को दूर करने के लिए टीम इंचार्ज को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर हरियाणा शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगी। उपायुक्त ने अंतिम रिहर्सल के दौरान सबसे पहले लघु सचिवालय के परिसर में शहीदी स्मारक पर शहीदों को पुष्पचक्र देकर श्रद्धांजलि दी। इसके उपरांत अनाज मंडी थानेसर के प्रांगण में राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया और परेड का निरीक्षण करने के बाद परेड की सलामी ली।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने सभी टुकड़ियों के प्लाटून कमांडर को कमियों के बारे में जानकारी दी और उन्हें तुरंत दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन जब परेड की सलामी लेंगी, तो सभी टुकड़ियां शानदार परेड करती हुई मुख्य मंच के आगे से गुजरेंगी। सभी टुकड़ियों के जवानों के कदम से कदम और कंधे से कंधे की ताल मिलनी चाहिए।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कहा कि जिला में स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। पूरे जिले में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस मौके पर एडीसी पार्थ गुप्ता, एसडीएम नरेंद्र पाल मलिक, डीआरओ डॉ. चांदी राम चौधरी, डीएसपी मुख्यालय राज ¨सह, जिला शिक्षा अधिकारी सुमन आर्य, डीएसओ उषा राजपाल मौजूद थे।

-------

करीब 400 पुलिस कर्मचारी संभालेंगे सुरक्षा की कमान

पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस बार नई अनाज मंडी थानेसर के प्रांगण में होने वाले जिलास्तरीय कार्यक्रम, शहीदी स्मारक व अन्य जगहों पर 400 से ज्यादा पुलिस कर्मचारी व अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालेंगे। सभी थानाध्यक्षों को होटलों, ढाबों, हॉस्टलों, गेस्ट हाउस व अन्य संदिग्ध जगहों की चे¨कग करने के आदेश दिए गए हैं। इस राष्ट्रीय पर्व पर सुरक्षा व्यवस्था पर जरा सी भी चूक सहन नहीं की जाएगी