# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
साक्षी यादव बनी दक्षिण हरियाणा की लड़कियों के लिए आदर्श

 
साक्षी यादव बनी दक्षिण हरियाणा की लड़कियों के लिए आदर्श 
 
 रेवाड़ी, विशेष् संवाददाता , रेवाड़ी जिले की बेटी साक्षी यादव ने इंडियन मीडिया सेन्टर - हरियाणा द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी का पुरस्कार जीत कर दक्षिण हरियाणा की लड़कियों के लिए आदर्श स्थापित किया हैै।
हरियाणा के महामहिम राज्यपाल प्र्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी ने साक्षी यादव को यह सम्मान गत दिवस पंचकूला राजकीय पी0जी0 कालेज सैक्टर .1 में आयोजित सैन्य बल और मीडिया सेमिनार के दौरान सम्मान समारोह में प्रदान किया।
उल्लेखनीय है कि रेवाड़ी जिले की तहसील कोसली के गांव लुला अहीर के रहने वाले इन्द्रजीत की बेटी साक्षी साधारण किसान परिवार से सम्बन्ध रखती है, दादाजी के सेना से रिटायर होने के कारण परिवार में देषभक्ति का जज्बा कुट कुट कर भरा हुआ है इसी जज्बे के कारण साक्षी ने दोनों यात्राओं में बढ़-चढ़ कर भाग लिया । साक्षी को यह सम्मान ऐसे कार्य के लिए दिया गया है। जो कार्य मीडिया में काफी सुर्खियां बटोर चुका है। मीडियाकर्मियों के प्रतिश्ठित संगठन इंडियन मीडिया सेन्टर द्वारा जनवरी 2016 में सषक्त बेटी .सषक्त भारत एवं जनवरी 2017 में सैनिकों के सम्मान के लिए सैनिक सम्मान यात्रा का आयोजन किया गया था। यह यात्रा वाघा बार्डर से चलकर दिल्ली लालकिले पर सम्पन्न हुई थी। दोनो यात्राओं को माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। प्रथम यात्रा में हरियाणा के 19 जिलों की 125 लड़कियों ने भाग लिया था। दूसरी यात्रा में हरियाणा समेत चार अन्य राज्यों की छात्राएं भी सम्मिलित हुई थी। इसमें हरियाणा के 20 जिलों की 141 छात्राओं का प्रतिनिधित्व था। इन दोनो यात्राओं में प्रतिभागी के तौर पर साक्षी यादव भी सम्मिलित थी। और उसने यात्रा के दौरान भी ग्रुप लीडर के तौर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इन दोनों यात्राओं में सहयोग देने वालो एवं प्रतिभागी छात्राओं के लिए इंडियन मीडिया सेन्टर - हरियाणा ने यह सम्मान समारोह रखा था। जिसमें साक्षी यादव ने सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी का विश्ष्ठि सम्मान प्राप्त कर न केवल रेवाड़ी जिले का नाम रोषन किया है अपितु दक्षिण हरियाणा की लड़कियों के लिए एक आदर्श भी सामने रखा है। उल्लेखनीय है  की साक्षी अपने गांव की पहली ऐसी लड़की है जिसे महामहिम राज्यपाल द्वारा पुरस्कार प्रदान किया है । पुरस्कार मिलने के उपरान्त साक्षी ने कहा कि दक्षिण हरियाणा की लड़कियों को भी इस तरह के आयोजनों मे भाग लेना चाहिए उसने कहा कि मैं कोषिष करूंगी कि मेरे गांव व अन्य स्थानों से लड़कियां देष हित के कार्यों में बढ़ चढ़ कर भाग लें। साक्षी  के अलावा पंजाब से दिक्षा व पूनम चंडीगढ़ से पूजा सैनी और हरियाणा के फरीदाबाद जिले की रिचा को भी इस सम्मान समारोह में विषेश सहयोग के लिए सम्मानित किया गया है। 
 यात्राओं का संचालन करने वाले इंडियन मीडिया सेन्टर के प्रदेश महासचिव नरेन्द्र सिंह, आई एम सी के अध्यक्ष राधेष्याम षर्मा व सैनिक सम्मान संदेष यात्रा के संयोजक राकेष षर्मा एवं रिवाड़ी यूनिट से हरियाणा के उपाध्यक्ष महेष कुमार वैद्य तथा रिवाड़ी यूनिट के अध्यक्ष हषर्् कुमार ने साक्षी सहित सभी छात्राओं को सम्मान मिलने पर शुभकामनाएं प्रदान की है।