News Description
भारत माता मंदिर मे देव आराधना और राष्ट्र अराधना का अनूठा कार्यक्रम

भारत माता मंदिर में जन्माष्टमी के पावन पर्व पर देव आराधना और राष्ट्र आराधना का अनूठा कार्यक्रम किया जाएगा। ट्रस्ट के अध्यक्ष प्यारे लाल लाहौरिया व महासचिव विजय शर्मा ने बताया कि बच्चों में अपने देवी- देवताओं के प्रति श्रद्वा ,विश्वास और  संस्कार को लेकर प्रतिवर्ष जन्माष्टमी के पावन पर्व पर मां मुझे भी सजाओ न कान्हा कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

     माताऐं अपने नन्हे-मुन्ने बच्चों को कान्हा सजा कर भारत माता मंदिर में लाती है। मंदिर में१० वर्ष तक की आयु के बच्चे सांय 7बजे से लेकर रात्रि 11 बजे तक कान्हा के विभिन्न रूपों में सज कर आते है। मंदिर में आने वाले सभी  बच्चों को विशेष उपहार देवता स्वीट के सहयोग से ट्रस्ट द्वारा प्रदान किए जाते है।विगत वर्ष भी तीन मास के कान्हा से लेकर १० साल के २०० से अधिक कान्हाओं ने यह उपहार प्राप्त किया था।
      शर्मा ने बताया कि इस वर्ष भी यह कार्यक्रम और भी भव्य रूप में किया जा रहा है।विवेकानन्द हाई स्कूल के बच्चोंद्वारा सांय 7 बजे से भव्य रासलीला का कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। 15 अगस्त स्वतन्त्रता दिवस पर विख्यात नन्हाकलाकार कदमचुग देशभक्ति से ओतप्रोत अपनी प्रस्तुति देगा।
  इस वर्ष भी मंदिर में इस कार्यक्रम के लिए उच्चों में काफी उत्साह बना हुआ है।