# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
पोस्टर मेकिंग में निशा व चेतना ने पाया प्रथम स्थान

दयानंद महिला महाविद्यालय में रेडक्रॉस सोसायटी, एनसीसी एवं एनएसएस द्वारा एचआइवी एड्स जागरूकता के लिए पोस्टर मे¨कग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में निशा व चेतना ने प्रथम स्थान, मानसी ने द्वितीय स्थान और मिनल गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। प्रतियोगिता में येलूसिका व हिना खान ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया।

प्रतियोगिता में छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. विजयलक्ष्मी चौहान ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि यदि हम शिक्षित होने के साथ-2 जागरूक भी होंगे तो समाज को एक नई दिशा देने में हमारा भी योगदान हो सकेगा। इसीलिए महाविद्यालय में होने वाली प्रत्येक गतिविधियों में भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रतिभागिता छात्राओं का न केवल उत्साह बढ़ाती है, बल्कि उन्हें शिक्षित एवं जागरूक भी करती है। समाज से जुड़े हुए अनेक ऐसे मुद्दे है, जिसमें यदि छात्राओं की भागीदारी इन गतिविधियों के माध्यम से होती रहेगी तो वो अवश्य ही अपनी भूमिका एक सजग नागरिक के रूप में निभाने में सक्षम हो सकेगी तथा वर्तमान समय में सामने आने वाली चुनौतियों का भी डटकर मुकाबला कर सकेंगी। प्राचार्या के द्वारा छात्राओं को बधाई प्रेषित करते हुए प्रत्येक गतिविधि में भाग लेने के लिए कहा गया। इस अवसर पर रेडक्रॉस सोसायटी संयोजिका डॉ. अनु चौहान एवं सदस्य प्राध्यापिका इंदु चौहान, एनएसएस से सदस्य प्राध्यापिका कुसुम लता, निर्णायक मंडल की भूमिका में संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ. सुमन राजन, विज्ञान विभागाध्यक्ष आशा मलिक उपस्थित रही।