# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
पर्यावरण को बचाने के लिए पौधरोपण जरूरी : नागपाल

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश शालिनी ¨सह नागपाल ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए पौधरोपण बहुत जरूरी है। इसलिए सभी को अपने दायित्व का निर्वाह करते हुए कम से कम एक पौधा जरूर रोपित करना चाहिए।

न्यायाधीश शालिनी ¨सह नागपाल ने डीएलएसए व रेडक्रास के संयुक्त तत्वाधान में एडीआर सेंटर से आयोजित रवाना जागरुकता रैली को हरी झंडी देने के उपरांत अपने विचार व्यक्त कर रही थी। इससे पहले न्यायाधीश शालिनी ¨सह नागपाल व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम नेहा नौहरिया ने अदालत परिसर के प्रांगण में पौधे रोपित किए, डीएलएसए तथा रेडक्रास के तत्वावधान में निकाली गई जागरूकता रैली को झंडी देकर रवाना किया। रैली एडीआर सेंटर से मुख्य सड़क से होती हुई नए बस अड्डे पर संपन्न हुई।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से पर्यावरण बचाओ-जीवन बचाओ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा हैं। इस कार्यक्रम के तहत जहां गांव में लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक करने के लिए विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा हैं। सीजेएम नेहा नौहरिया ने कहा कि कोर्ट परिसर में पर्यावरण बचाओ-जीवन बचाओ विषय को लेकर पौधे लगाए गए हैं। इन पौधों के पालन-पोषण का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी डीएलएसए की तरफ से पौधरोपण अभियान चलाया जा रहा है।