News Description
यात्रा में बताया जाहरवीर गोगा का जीवन चरित्र

जाहरवीर गोगा यात्रा आयोजन समिति और धर्मजागरण समन्वय विभाग हरियाणा के तत्वावधान में जिला कुरूक्षेत्र में निकाली जा रही गोगा जी यात्रा वीरवार को गांव अजराना कलां पहुंची। जिला संयोजक अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि यहां स्वामी इंद्रगिरी महाराज, सीवन (कैथल) और स्वामी गजानंद महाराज, भूस्तला ने गांववासियों को जाहरवीर गोगा जी महाराज का संपूर्ण जीवन चरित्र बताते हुए

उनके ध्वज, चिह्न, राष्ट्र व धर्म प्रेम के बारे में जागरुक किया। उन्होंने जाहरवीर गोगा के जीवन से संबंधित विशेष घटनाओं के बारे में बताया और उनके जीवन से अपने जीवन को सुधारने के लिए आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जाहरवीर गोगा दरबार में गोगा मेड़ी पर भगवा वस्त्र चढ़ाने की परंपरा आरंभ हो गई है तथा समाज के सभी वर्गो के लोगों ने अपने घर में इसी वस्त्र को मेड़ी पर चढ़ाने का समर्थन किया है। इस दौरान सभी लोगों से आग्रह किया गया कि वें जाहरवीर गोगा को लोक देवता मानकर समाज को एक सूत्र में पिरोकर भाई-चारा और प्रेम स्थापित करें। गांव अजराना कलां से यह यात्रा गांव अजराना खुर्द, झांसा, भूस्तला, लुखी, चन्नारेहडी, सुरमी, बीबीपुर और मुर्तजापुर पहुंची। कार्यक्रम के दौरान सहयोगियों को भी सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रांत सदस्य राजकरण लुखी, राजेश नंबरदार, मुनीष, रामदिया शर्मा, जगदीश मैहला, पुरूषोतम, सुख¨वद्र, र¨वद्र झांसा, सुभाष, श्याम सिेंह दिलबाग, विनोद गुप्ता, राजेंद्र, राजपाल, विनोद, पवन कुमार लुखी, रामेश्वर और सतीश मौजूद रहे।