News Description
आज से शहर की सड़कों से उठना शुरू होगा कूड़ा

ग्राम पंचायत मथाना व नगर परिषद थानेसर के बीच कूड़ा डालने को लेकर चल रही खींचतान बृहस्पतिवार को खत्म हो गई। दोनों बीच हुए समझौते के बाद शुक्रवार से शहर की कॉलोनियों से कूड़ा उठना आरंभ होगा। पिछले एक सप्ताह से कूड़े से भरे डंपर अग्निशमन केंद्र में खड़े थे। बृहस्पतिवार को ग्राम पंचायत मथाना व नगर परिषद के बीच समझौता हुआ कि क्रेन की मदद से गड्ढों में कूड़े को समतल करने के बाद कूड़ा डालना आरंभ किया जाएगा।

पंचायत ने तीन अगस्त को डं¨पग स्टेशन में नप को कूड़ा डालने से मना कर दिया था। रविवार को नप अधिकारियों ने ग्राम पंचायत के साथ समझौता होने की बात कही थी, लेकिन ग्राम पंचायत ने निर्धारित शर्तों के अनुसार कूड़े को डं¨पग स्टेशन में डालने की बात कही थी। नप की ओर से कूड़ा डं¨पग स्टेशन में डालने के लिए जेसीबी भी लगाई, लेकिन जेसीबी धंस गई। ऐसे में कूड़े को समतल कर मिट्टी डालने का कार्य अधर में लटक गया। कूड़े के डंपर खाली न होने के कारण शहर में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। शहर में जगह-जगह कूड़े के ढ़ेर लगे हुए हैं। नप की ओर से अग्निशमन केंद्र के नजदीक कुछ डंपरों को खाली कर कूड़े को ट्राली में डाला गया, ताकि शहर से कूड़े का उठान किया जा सके।

----------

क्रेन का किया गया है प्रबंध

नगर परिषद के सेनेटरी निरीक्षक रूप र¨वद्र ने बताया कि कूड़े को समतल करने के लिए क्रेन का प्रबंध किया गया है। जेसीबी से कूड़े को समतल करने के लिए लगाया गया था, लेकिन बारिश के बाद मिट्टी गीली होने के कारण वह धंस गई। इसलिए क्रेन के जरिये कूड़े को समतल किया जाएगा। ग्राम पंचायत इसके लिए राजी हो गई है। सड़क पर कभी भी कूड़ा नहीं डालेंगे।