#घाटी में आतंकवाद को नई धार देने की फिराक में हाफिज         # 26/11 जैसे हमलों को रोकने के लिए तैयार भारत, सैटेलाइट के जरिए पकड़े जाएंगे संदिग्ध         # पद्मावती के विरोध में किले में लटका दी लाश, पत्थर पर लिख दी धमकी         # हरियाणा के 13 जिलों में तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद         # जनहित याचिकाओं के गलत इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, संशोधन पर विचार         # ऑड-ईवन योजना में दिल्ली के साथ NCR के दूसरे शहर भी होंगे शामिल :EPCA         # UP निकाय चुनावों में EVM की विश्वसनीयता पर शत्रुघ्न सिन्हा ने उठाए सवाल         # पाक की बेशर्मी, फूलों से सजी गाड़ी से पहुंचा आतंकी हाफिज, लाहौर में मना जश्न        
News Description
लिंगानुपात को बढावा देने के साथ-साथ लिंग समानता की भी बात करें- कविता जैन

सूचना जनसम्पर्क, भाषा, स्थानीय निकाय, कला एवं संस्कृति, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने शनिवार को स्थानीय सैक्टर 11-12 के एसडीवीएम विद्यालय में आयोजित लॉयेनस डिस्ट्रिक्स 121-ए2 के शपथ समारोह में बतौर मुख्यअतिथि बोलते हुए सभी महिलाओं को आह्वान किया कि वे महिला सशक्तिकरण को आगे बढाने के लिए ऐसी संस्थाओं के विचारों को समाज के बीच लेकर जाएं ताकि इनका सकारात्मक प्रभाव समाज में नई चेतना पैदा कर सके। 
मंत्री कविता जैन ने कहा कि लॉयनेस कल्ब का नाम सामाजिक सरोकारों से जुड़ा है। इसलिए इस संगठन के सभी सदस्यों को बच्चों और महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़ी बातों का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करना चाहिए। पानीपत जैसे शहर में प्रवासी राज्यों के बच्चें रहते हैं। उन बस्तियों में जाकर उन बच्चों के अन्दर स्वास्थ्य और खुले में शौच मुक्त के प्रति भावनाएं भरें। उनके अभिभावकों को टीकाकरण, हाथ धुलवाने इत्यादि बातों के बारे जागरूक करें। 
कविता जैन ने कहा कि लिंगानुपात को बढावा देने के साथ-साथ लिंग समानता की भी बात करें। उन्होंने कहा कि कुछ बच्चें ऐसे होते हैं जो स्कूल में पंहुच नही पाते या अपनी पढाई बीच में ही छोड़ देते हैं। ऐसे बच्चों को समाज की मुख्य धारा से जोड़े। बच्चियों के अन्दर सुरक्षा का माहौल बनाएं। 
उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं। बच्चे स्वस्थ रहेंगे तो हमारा समाज भी स्वस्थ होगा। इसलिए बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा से ज्यादा योजना बनाएं और इसके लिए बेहतर कार्य करें। उन्होंने लॉयनेस संस्था के कार्यक्रम में संस्था के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि प्रदेश सरकार की ओर से ऐसी योजनाओं के लिए हर सम्भव सहायता की जाएगी। 
मंत्री कविता जैन ने क्लब की नवनियुक्त प्रधान निलम अग्रवाल को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्होंनेे महिला उत्थान के लिए जो जिम्मेदारी ली है उस उत्तरदायित्व को अच्छी तरह से निभाएं और समाज में देश की तरक्की में अपना अहम योगदान दें। 
कार्यक्रम में विधायक महिपाल ढांडा, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रमोद विज,नगर निगम कमीश्नर शिवप्रसाद शर्मा, उपाध्यक्ष सुनील सोनी, महामंत्री देवेन्द्र दत्ता, पार्षद मनोज शर्मा, अशोक छाबड़ा, रोशनलाल मित्तल, एसडीवीएम की प्रधानाचार्य सबिता चौधरी, सहित दिल्ली-गुडग़ांव से लेकर हरियाणा, पंजाब, हिमाचल तक फैले हुए सभी क्लबों के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।