News Description
शहर के सभी फीडर लाइन लॉस में, राेजाना चार घंटों में 3 कट लगा बिजली निगम करेगा पूर्ति

पूरेशहर के 6 फीडरों पर लाइन लॉस है। यानिकी जितनी बिजली की सप्लाई हो रही है, उतनी आमदनी नहीं हो रही है। लाइन लॉस के घाटे को पूरा करने के लिए निगम ने हर रोज चार घंटे पूरे शहर की बिजली सप्लाई बंद रखने का निर्णय लिया है। गुरुवार को बिजली निगम ने लाइन लॉस कटों को लेकर नई सूची तैयार की है। सूची के अनुसार ही बिजली कट लगाए जाएंगे। निगम ने सूची अनुसार कट लगाने शुरू कर दिए हैं। लंबे कटो के कारण लोगों को परेशानियां हो रही हैं। 

शहर में बिजली सप्लाई देने के लिए कुल 6 फीडर है। इन फीडरों से शहर के 17 वार्डों आसपास के शहरी क्षेत्र के अधीन आने वाले क्षेत्रों में बिजली सप्लाई होती है। इन फीडरों पर पिछले काफी समय से लाइन लॉस चल रहा है, जिससे बिजली निगम को नुकसान हो रहा है। दो महीने पहले भी लाइन लॉस कट लगाए जाते थे, लेकिन बाद में इन्हें बंद कर दिया गया था। अब फिर से लाइन लॉस कट शुरू किए गए हैं। चार घंटे जो बिजली सप्लाई बंद की जाएगी, उससे हो रहे नुकसान की भरपाई की जाएगी और दूसरे क्षेत्रों को बिजली सप्लाई दी जाएगी। लाइन लास का मुख्य कारण बिजली चोरी माना जा रहा है। 

हररोज लगेंगे चार घंटे के कट 

निगमकी तरफ से तैयार की गई सूची के अनुसार हर रोज सुबह 9 से 10 बजे, दोपहर एक से तीन बजे तक शाम को 8 से 9 बजे तक चार घंटे बिजली सप्लाई बंद रखी जाएगी। सप्लाई शहर के 33 केवी सब स्टेशन से बंद रखी जाएगी। शाम की सप्लाई में हर रोज बदलाव होगा। पहले दिन रात को 8 से 9 बजे, दूसरे दिन 9 से 10 बजे, तीसरे दिन 10 से 11 बजे तक अलग-अलग दिन के हिसाब से बिजली बंद रखी जाएगी। निगम के मुताबिक शहर के 6 फीडर लाइन लॉस में चल रहे हैं।