# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को साथ जोडऩे का अभियान शुरू

   जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अब सक्षम किसान योजना के तहत सरकार की पशुधन व खेतीबाड़ी से संबंधित कल्याणकारी योजनाओं के साथ जोडऩे का काम करेगा। इसके लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। 
     यह जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव व मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक यादव ने बताया कि सबसे पहले किसानों को एग्रो की वेबसाइट पर पंजीकृत किया जाएगा। 
यहां पंजीकृत होने के बाद किसानों को यह फायदा होगा कि जब भी कोई योजना कृषि विभाग से जुड़ी हुई जिले में आती है तो तुरंत संबंधित किसान के पास उसके बारे में एसएमएस द्वारा संदेश चला जाएगा। इसके अलावा कृषि विभाग की विभिन्न योजनाओं के ऑनलाइन फार्म भरने से संबंधित कार्य भी एडीआर सेंटर में करवाए जाएंगे ताकि किसान को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। 
 
      यादव ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कृषि, बागवानी, पशुपालन व मृदा परीक्षण विभाग से जुड़ी सभी योजनाओं के बारे में एक ही प्लेटफार्म पर सारी जानकारियां देगा।  
 
    किसानों को मिट्टी के सैंपल भरवाने में विभाग का सहयोग वालंटियर करेंगे और उन्हें सॉयल हेल्थ कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे।