# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
जिले में महिलाओं की चोटी कटने की घटनाएं लगातार जारी

होडल: जिले में महिलाओं की चोटी कटने की घटनाएं लगातार जारी हैं। घटनाओं को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। अब पांच अन्य महिलाओं की चोटी कटने की घटनाएं हुए हैं। घटनाओं के बाद लोग तरह-तरह के टोने-टोटके अपना रहे हैं। सबसे बड़ी बात है कि चोटी कटने वाली महिलाओं की तबयत खराब हो जाती है। उससे आशंका जाहिर की जा रही है कि यह मानसिक स्थिति गड़बड़ाने से हो रहा है।

     गांव करमन निवासी महिला करीना ने बताया कि वह बीती देर रात घर में टेलीवीजन देख रही थी। उसी समय अचानक उसकी चोटी कट गई और वह बेहोश हो गई। घटना के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की है।

     चोटी कटने की बढ़ती घटनाओं के चलते महिलाएं घरों के बाहर हल्दी और मेंहदी के थापे लगाने, नीम की टहनी और आम के पत्ते व लोहे की कील, नींबू-मिर्च आदि दरवाजों पर लटकाने के अलावा कई अन्य टोने-टोटके कर रही हैं। चिकित्सक इसे मानसिक स्थिति खराब होना मान रहे हैं।