News Description
बढ़ी फीस पर स्कूल को लगाई फटकार

 पालमविहार स्थित डीपीएसजी स्कूल के पदाधिकारियों को मंडलायुक्त व एफएफआरसी (फी एंड फंड रेग्युलेटरी कमेटी) के चेयरमैन डॉ. डी. सुरेश ने फटकार लगाते हुए कहा कि स्कूल ने अभिभावकों से जो बढ़ी हुई फीस की मांग की है, वो पूरी तरह से गैरकानूनी है। इससे पहले मंडलायुक्त ने एक निर्देश में स्कूल से कहा था कि वो अभिभावकों से बढ़ी हुई फीस नहीं वसूल सकते। लेकिन स्कूल ने अब अभिभावकों से तकरीबन 70 प्रतिशत तक बढ़ी फीस की मांग की और कहा कि उन्हें 15 अगस्त से पहले दो तिमाही की फीस जमा करनी होगी।

ऐसे में परेशान अभिभावक बुधवार को फिर से मंडलायुक्त से मिले थे जिसके बाद डॉ. डी सुरेश ने स्कूल प्रतिनिधियों, शिक्षा विभाग के अधिकारियों व अभिभावकों को बृहस्पतिवार को बुलाया था। इस दौरान उन्होंने स्कूल प्रतिनिधियों से कहा कि फीस की यह मांग बिलकुल गलत है। उन्होंने स्कूल को चेतावनी दी कि अगर उन्होंने दोबारा बढ़ी हुई फीस भरने का दबाव डाला तो स्कूल की मान्यता पर भी संकट आ सकता है। अभिभावक संजय सुदर्शन ने कहा कि हालांकि चेयरमैन ने स्कूल प्रतिनिधियों को फटकार लगाई लेकिन कोई सख्त कार्रवाई नहीं की।

अभिभावक संजय कटारिया ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और स्कूल को केवल चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। अभिभावक संगठन के अध्यक्ष देव कुमार ने कहा कि डीपीएसजी स्कूल प्रबंधन अपनी राजनीतिक पावर का उपयोग करते हुए एफएफआरसी के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहा है।