News Description
कारनामा : आबादी में बनाया ड¨म्पग ग्राउंड, कूड़े की लौटाई ट्रॉलियां

 छावनी के 12 क्रॉस रोड घनी आबादी में कूड़े का ड¨म्पग ग्राउंड बनाकर निगम अधिकारियों ने कारनामा कर दिया। ड¨म्पग ग्राउंड में डाला गया कूड़े का उठान न होने कारण कूड़ा सड़ने लगा और बदबू से लोगों को जीना दुश्वार हो गया। बृहस्पतिवार को ड¨म्पग ग्राउंड में कूड़ा डालने से पहले ही लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। करीब छह ट्रालियां कूड़े से भरी आई जिन्हें लोगों ने वापस लौटा दिया। नगर निगम के कर्मचारियों लोगों को समझाने लगे लेकिन कूड़ा फेंकने नहीं दिया गया। लोगों ने कहा जब तक पुराना कूड़ा नहीं उठेगा तब तक वह यहां पर कूड़ा नहीं गिरने देंगे।

अशोक कुमार, मनोज कुमार, राजेश, सोना राम, ओम प्रकाश, रामेश्वर दास, तारा, यशपाल, गुलशन और सोनू ने बताया कि 20 जुलाई से कूड़ा गिराया जा रहा है। रोजाना करीब 40 ट्रॉलियां कूड़े की यहां गिराई जाती है, जबकि यहां से 10 ट्रालियां का कूड़ा ही उठाया जाता है। लोगों का कहना है कि नगर निगम के अधिकारियों को आबादी में कूड़ा गिरवाना ही नहीं चाहिए, यहां बीमारियां फैल सकती है।

बीमारी फैलने का खतरा

छावनी के सदर एरिया, नन्हेड़ा, सेवा समिति चौक और शास्त्री कॉलोनी आदि से कूड़ा उठाकर ट्रालियां ड¨म्पग ग्राउंड में गिराती है। कूड़े का सही से ठेकेदार उठान नहीं कर पा रहा है। गंदगी में पशु मुंह मारते रहते हैं जिस कारण बीमारी फैलने का खतरा है।