News Description
रक्त की चंद बूंदे बचा सकती हैं बहुमूल्य ¨जदगी : डॉ. सतीश

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के निदेशक पदमश्री डॉ. सतीश कुमार ने कहा कि रक्तदान महादान है। किसी व्यक्ति के रक्त की चंद बूंद बहुमूल्य जीवन को बचाने में अहम भूमिका अदा कर सकती है। इसके साथ स्लम एरिया में शैक्षणिक योगदान के साथ स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना पुनीत कार्य है। मेहरचंद मेहंदीरत्ता ट्रस्ट इसे निस्वार्थ भाव से करके एक नया आयाम स्थापित कर रहा है। लता रानी ने कार्यक्रम में आए अतिथियों स्वागत किया व पंकज अरोड़ा ने धन्यवाद ज्ञापन की औपचारिकता निभाई।

डॉ. सतीश बुधवार को कीर्ति नगर में समाजसेवी मेहर चंद मेहंदीरत्ता की 28वीं पुण्यतिथि पर चैरिटेबल डिस्पेंसरी एवं लाइब्रेरी में आयोजित रक्तदान शिविर में लोगों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में पहुंचे पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने भी ट्रस्ट के सामाजिक कार्यो की सराहना की।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से एसडीएम नरेंद्र ¨सह, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय राज ¨सह, महिला पुलिस उपाधीक्षक नुपूर बिश्नोई, एनआइटी के कुलसचिव डॉ. सुरेंद्र देशवाल, अंबाला रेलवे पुलिस के उप पुलिस अधीक्षक शीतल ¨सह, शिक्षाविद् डॉ. हिम्मत ¨सह सिन्हा व रेडक्रास सोसायटी के सचिव कुलबीर मलिक ने भी अपने विचार रखे। रक्तदान शिविर में 150 लोगों ने रक्तदान किया वहीं गरीब छात्रों को पाठ्य सामग्री वितरित की गई।