News Description
एसआरएस वैल्यू बाजार और स्पलेंडर ट्रेड टावर सहित 71 संपत्तियां सील

प्रॉपर्टी टैक्स की अदायगी नहीं करने वालों के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई लगातार जारी है। इसके तहत जोन-4 क्षेत्र के एसआरएस वैल्यू बाजार और स्पलेंडर ट्रेड टावर सहित अन्य 71 संपत्तियों को सील किया गया है। एसआरएस वैल्यू बाजार पर 74.27 लाख और स्पलेंडर ट्रेड टावर पर 55.79 लाख रुपये का प्रॉपर्टी टैक्स बकाया था।

नगर निगम के संयुक्त आयुक्त-4 गौरव अंतिल के अनुसार जोनल टैक्सेशन ऑफिसर दिनेश कुमार की टीम गत तीन दिनों से प्रॉपर्टी टैक्स की अदायगी नहीं करने वाली संपत्तियों को सील कर रही है। टीम द्वारा एसआरएस वैल्यू बाजार और स्पलेंडर ट्रेड टावर को सील किया गया है। इसके साथ ही सेक्टर-74 स्थित डीएलएफ कॉरपोरेट ग्रीन में स्थित 69 संपति को सील करने की कार्रवाई की गई है।

अंतिल ने बताया कि 31 अगस्त तक हरियाणा सरकार की अधिसूचना के तहत नगर निगम द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स की अदायगी पर ब्याज माफी का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि नगर निगम सीमा में स्थित सभी प्रकार के भवनों एवं प्लॉट मालिकों को प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाना अनिवार्य है। टैक्स की समय पर अदायगी नहीं करने पर प्रतिवर्ष 18 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लगता है। नगर निगम द्वारा संपति को सील, अटैच और नीलाम भी किया जा सकता है।