News Description
सरकार ने किया किसानों से धोखा : डॉ. सैनी

 

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष डा. राजेश सैनी के नेतृत्व में उपायुक्त कार्यालय के सामने अनाज मंडी गेट पर इकट्ठे होकर नारेबाजी कर सीएम का पुतला दहन किया।

     डॉ. सैनी ने बताया कि जब दादूपुर नलवी नहर को बनाया गया था, तो किसानों ने अपनी जमीने इस नहर को बनाने के लिए बहुत कम मुआवजे पर सरकार को दी थी तब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी। कम मुआवजे पर इसलिए दी थी ताकि पानी का लेवल ऊपर आ जाए और किसानों को अपने खेतों की ¨सचाई का पानी पर्याप्त मिलता रहे, लेकिन तब सरकार ने इन किसानों को बहुत कम मुआवजा दिया था, जिससे किसानों ने सरकार से परेशान होकर उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। अब हरियाणा में भाजपा की सरकार है, लेकिन किसानों को अभी तक मुआवजे की राशि नहीं मिली। सरकार अब दादूपुर नलवी नहर को बंद करने का प्रस्ताव ला चुकी है जिससे जिले यमुनानगर, अंबाला और कुरुक्षेत्र के किसानों में सरकार के प्रति काफी आक्रोश है।

     खट्टर सरकार माननीय उच्च न्यायालय द्वारा तय मुआवजा न देकर अब ये फरमान जारी कर चुकी है कि दादूपुर नलवी नहर को बंद किया जाए और किसानों की जमीनें वापस की जाएगी। ये सरकार का फैसला किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा है। जिससे किसान आने वाले चुनावों में भाजपा सरकार को सबक सिखाएगी।

        ऐसी विरोध में आम आदमी पार्टी किसानों के साथ मिलकर आंदोलन भी करेगी और मांग करती है कि किसानों की लाइफ लाइन कहे जाने वाली दादूपुर नलवी नहर को बंद न किया जाए और माननीय उच्च न्यायालय द्वारा तय मुआवजा किसानों को तुरंत दिया जाए।