News Description
छात्राओं को दिलाई स्वच्छता की शपथ

 भोडियाखेड़ा स्थित चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय में स्वच्छ भारत अभियान के तहत मनाए जाने वाले स्वच्छता सप्ताह का शुभारंभ किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य एनपी ¨सह ने कहा कि 15 अगस्त तक आयोजित किए जाने वाले स्वच्छता सप्ताह के दौरान स्वच्छता से जुड़ी विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित कर आमजन को स्वच्छता अपनाने बारे जागरूक किया जाएगा।

उन्होंने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे स्वयं की सफाई रखते हुए महाविद्यालय और अपने आस पड़ोस की व स्वच्छता का ध्यान रखे। अच्छी आदतें अपनाए, अपने घर परिवार व आस -पास के लोगों को सफाई के लिए प्रेरित करें। प्राचार्य ने कहा कि स्वार्थ को त्याग कर ही आप आदरणीय बनेंगे। अत: निस्वार्थ भाव से देश व समाज की सेवा करें। यही एनएसएस का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि सेवा का कार्य बहुत कठिन है लेकिन हमें इस कार्य को करने की शपथ लेनी चाहिए।

अपने चरित्र का निर्माण करें, खूब पढ़े व सेवा करे। इस मौके पर महाविद्यालय प्राचार्य ने छात्राओं को स्वच्छता की शपथ दिलवाई। एनएसएस प्रभारी कविता रानी ने छात्राओं को एनएसएस के उद्देश्यों व योजनाओं से अवगत करवाया जबकि एनएसएस प्रभारी डॉ. निर्मला कौशिक ने मंच का संचालन किया व स्वच्छता पखवाड़े के अ‌र्न्तगत की जाने वाले गतिविधियों से छात्राओं को अवगत करवाया। इस अवसर पर एनएसएस की प्रभारी एवं स्वयं सेविकाएं तथा बड़ी संख्या में महाविद्यालय की छात्राएं उपस्थित थी।