News Description
सामाजिक प्रकल्पों को पूरा करने के लिए समाज के हर व्यक्ति का योगदान जरूरी- कंवर पाल गुर्जर

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष  कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि समाज के उत्थान, मंदिर धर्मशाला जैसे सामाजिक प्रकल्पों को पूरा करने के लिए समाज के हर व्यक्ति का योगदान जरूरी है। समाज से ही युवा पीढ़ी को अच्छे संस्कार मिलने से अच्छे नागरिक तैयार होते हैं, जो देश और समाज के लिए हमेशा समर्पित होकर काम  करतेे हैं। 

    कंवर पाल गुर्जर आज स्थानीय बालाजी धर्मशाला के भूमि पूजन की रस्म अदा करने के बाद अनन्त पैलेस में बालाजी जन कल्याण समिति द्वारा आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाज का ताना-बाना व सभी प्रकार के समाज उत्थान के कार्य आपसी सहयोग और प्रत्येक व्यक्ति के योगदान से पूरे होते हैं। समाज का आपसी सहयोग और योगदान बड़े से बड़ेे आयोजन को सफल बनाने की क्षमता रखता है। ऐसे आयोजनों में हर व्यक्ति अपने निजी कामों से भी बढक़र सम्पर्ण भाव से काम करने की भावना रखता है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यों से युवा पीढ़ी में भी परस्पर भाव से काम करने की प्रेरणा मिलती है। 

       बालाजी जन कल्याण समिति के अध्यक्ष डा. भगवान ने विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत करते हुए कहा कि जब भी समाज को उनकी मदद और सहयोग की आवश्यकता पड़ी है, वे हमेशा मदद के लिए आगे आए हैं। इससे हम सभी का उत्साहवर्धन हुआ है। उन्होंने बताया कि मंदिर के निर्माण के लिए 11 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में सम्पर्ण भाव से तथा सेवा भाव से काम करने वाले समाज के लोगों को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि इस भव्य मंदिर को बनाने के लिए हम समाज के हर व्यक्ति तक सहयोग के लिए जाएंगे। 

कार्यकारिणी के सदस्य  अशोक गुर्जर ने कंवरपाल का मंदिर के भूमि पूजन समारोह में शामिल होने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जब भी मंदिर कमेटी उनसे मिलने के लिए तथा मंदिर का निर्माण शुरू करने के लिए निमंत्रित करने हेतू मिली तो उन्होंने इस निमंत्रण को सहर्ष स्वीकार करने के साथ-साथ सहयोग का भी आश्वासन दिया।