News Description
गरीब बच्चों के लिए चल रही पाठशाला का किया दौरा, बच्चों के अभिभावकों से की मुलाकात

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक यादव ने आज हुडा सेक्टर स्थित सामुदायिक केंद्र में गरीब बच्चों के लिए चल रही पाठशाला का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने यहीं पर झुग्गी झोपडिय़ों में रहने वाले 37 बच्चों के अभिभावकों से मुलाकात की और शिक्षा से वंचित रहे अन्य बच्चों को भी स्कूल भेजने को कहा। 
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान में विवेक यादव ने सभी झोंपडिय़ों में स्वयं सर्वे करवाया। उसके बाद उनके मां-बाप के साथ बैठकर बच्चों को स्कूल भेजने को कहा। 
विगत दिनों जब जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव इन अभिभावकों से मिले थे तो उनकी शिकायत थी कि स्कूल यहां से बहुत दूर है इसलिए बच्चे नहीं भेज सकते। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने शिक्षा विभाग के सहयोग से उनकी झोंपडिय़ों के पास ही स्थित सामुदायिक केंद्र में कक्षाएं लगाने का प्रबंधन किया। यहां पर दो अध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई है। 
श्री यादव ने सभी अभिभावकों से कहा कि वे निरंतर बच्चों को स्कूल भेजें। बच्चों के लिए हर प्रकार की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। बच्चों को किताबें बिल्कुल फ्री दी जा रही हैं। 
उन्होंने कहा कि आस-पास के और झोंपडिय़ों में रहने वाले बच्चों को भी इसी पाठशाला में पढ़ाया जाएगा। शहर में किसी भी गरीब व घुमंतू बच्चों को शिक्षा से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा।