News Description
गैर हाजिर रहने वाले अधिकारियों को जारी होंगे कारण बताओ नोटिस : गुरदयाल

जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी ने कहा कि जिले के अधिकारी जिला परिषद की बैठक को गंभीरता से नहीं ले रहे, जिसके कारण कई अधिकारी बैठक से गैर हाजिर रहते हैं। मंगलवार की बैठक में भी 3 अधिकारियों के गैर हाजिर रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। इतना ही नहीं बार-बार आदेशों की अवहेलना करने पर नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

वे पंचायत भवन के सभागार में जिला परिषद की 103वीं बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में बिना बताए बिजली विभाग, स्वास्थ्य विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग के आलाधिकारी अनुपस्थित रहे। इन विभागों के अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गोशालाओं के लिए दवाइयां खरीदने के लिए अनुदान राशि जारी की जाएगी। इसलिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए है की सभी गोशालाओं में गायों की संख्या और दवाइयों की मांग को लेकर एक सूची तैयार की जाए ताकि गोशाला को जरूरत के अनुसार दवाइयों के लिए अनुदान राशि जारी की जा सके।

उन्होंने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों से गांव में बैंच लगवाने के लिए डिमांड मांगी गई हैं। पंचायतों की मांग के अनुसार गांव में बैंच स्थापित किए जाएंगे। इस बैठक में एजेंडे के अनुसार ग्राम पंचायत दुधला व इस्माइलाबाद में विकास कार्यो के लिए जगह बदलने के प्रस्तावों पर भी सभी सदस्यों ने मोहर लगा दी हैं। इसके अलावा मथाना गांव में गोशाला की चाहरदिवारी बनवाने के लिए 5 लाख रुपये की अनुदान राशि जारी की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशानुसार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के अभियान को गांव-गांव तक पहुंचाकर ग्रामीणों को जागरुक करना हैं, इस महत्वपूर्ण विषय पर एक पुस्तक भी प्रकाशित करवाई जाएगी। पुस्तक के प्रकाशन के बाद पुस्तक को सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में भिजवाया जाएगा। जिप के माध्यम से गांव के स्कूलों में सोलर पैनल लाइट लगाने का कार्य करीब 2 महीनों में पूरा कर लिया जाएगा। इस मौके पर जिला परिषद की उपाध्यक्ष परमजीत कौर सहित जिला परिषद के सभी सदस्य और अधिकारी मौजूद थे।