News Description
रक्तदान करने वालों को पौधरोपण की प्रेरणा दे रही प्रेरणा समिति

प्रेरणा समिति रक्तदान करने वालों को पौधरोपण की भी प्रेरणा दे रही है। सात दिवसीय रक्तदान शिविर के समापन अवसर पर मंगलवार को समिति ने रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को प्रमाणपत्र और एक पौधे के साथ उनका सम्मान किया। सम्मान के रूप में पौधा पाकर रक्तदाता भी खूब उत्साहित हुए।

कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर की पूर्व सदस्या एवं शिरोमणि अकाली दल हरियाणा महिला ¨वग की प्रदेशाध्यक्षा बीबी र¨वद्र कौर ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि आमजन को रक्तदान के साथ-साथ पौधरोपण के लिए प्रेरित करने से समाज का चहुंमुखी विकास होगा। यदि नई पीढ़ी को नेत्रदान, महिलाओं के प्रति सम्मान और नशे से बचने के लिए भी जागरुक किया जाए, तो यह सोने पर सुहागा होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेरणा समिति हरियाणा के संयोजक डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने की।

जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी ने शिविर की अध्यक्षता करते हुए रक्तदाताओं को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के साथ-साथ जिला परिषद भी धर्मनगरी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए प्रयासरत है, मगर इसके लिए जरूरी है कि हर नागरिक पौधरोपण जैसे कार्य में आगे आए और अपने-अपने गांव को सुंदर, खुशहाल और हरा-भरा बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे। सिख परिवार हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष कंवलजीत ¨सह अजराना, केयूके फाइन आर्ट विभाग के प्रवक्ता डॉ. गुरचरण ¨सह व सिख मिशन हरियाणा के प्रभारी सुखदेव ¨सह ने शिविर में बतौर विशिष्ट अतिथि रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया। शिविर में समिति के सदस्यों सत्यनारायण वर्मा, विनोद भुक्कल, रजनीकांत, कमल सैनी, दिव्या वर्मा, सुषमा और अक्षय वर्मा ने विशेष सहयोग किया। समिति के 140वें इस रक्तदान शिविर के संयोजक डॉ. अशोक वर्मा ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। शिविर में एलएनजेपी अस्पताल के जिला उप सिविल सर्जन डॉ न¨रद्र पाल ¨सह, डॉ. आरके सहाय और रक्तकोष अधिकारी डॉ. विनोद तंवर, नरेश सैनी, रितु, गुर¨जद्र कौर, रामकुमार, ज्ञान शर्मा, रणजीत ¨सह मौजूद रहे।