News Description
पोर्टल पर शिकायत के सही दस्तावेज ही अपलोड करें- डीसी

     डीसी डॉ. यश गर्ग ने जिले के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सीएम विंडो की शिकायतों के निपटान में देरी न  करें। यदि कोई अधिकारी कर्मचारी इस संबंध में लापरवाही करेगा तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। वे मंगलवार को लघु सचिवालय में सीएम विंडो की शिकायतों की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिकायत निवारण पोर्टल पर प्राप्त शिकायत के संदर्भ में सही दस्तावेज ही अपलोड किए जाएं। शिकायत के निपटारे की प्रक्रिया में शिकायतकर्ता को भी शामिल किया जाए तथा निपटारे के समय शिकायतकर्ता की भी संतुष्टि होनी चाहिए। 

       डीसीने कहा सभी अधिकारी सीएम विंडो के संबंध में अपने-अपने विभाग से संबंधित शिकायतों की प्रतिदिन व्यक्तिगत तौर पर निगरानी रखेंं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को चाहिए कि वे शिकायतों को गंभीरता से लें और उनका प्राथमिकता के आधार पर समाधान करें। जिले में सीएम विंडो पर कुल 6904 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 5989 का समाधान कर दिया गया और 915 लंबित हैं।

       सीएम विंडो की शिकायतों को लेकर सरकार बहुत गंभीर है। यदि किसी अधिकारी ने लापरवाही बरती तो वह स्वयं उसके लिए जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो से प्राप्त शिकायतों एवं समस्याओं के निदान के लिए संबंधित अधिकारी पूर्ण ध्यान दें और प्राथमिकता के आधार पर तय अवधि में शिकायतों का निपटारा कराएं।