News Description
जिला प्रशासन द्वारा स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां प्रारंभ

      जिला प्रशासन द्वारा स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है। इस राष्ट्रीय पर्व पर प्रस्तुत किए जाने वाले पीटी शो, योगा के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के चयन के लिए उपायुक्त द्वारा गठित चयन कमेटी ने लगभग एक दर्जन से अधिक प्रस्तुतियों में से 7 टीमों का सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए चयन किया गया। इस चयन कमेटी में नगराधीश विजेंद्र हुड्डा, जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी श्री रणधीर शर्मा, खंड शिक्षा अधिकारी श्री रति राम शर्मा, प्रिंसिपल सूरजभान सांडिल्य तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के नोडल अधिकारी श्री सुरेश गुलशन शामिल थे।

     चयन कमेटी ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए समूहगान, पंजाबी गिद्धा, हरियाणवी समूह नृत्य, देश भक्ति के सामुहिक नृत्य, कोरियोग्राफी आदि को स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय पर्व के लिए चयन किया है। चयन की गई टीमों में नवोदय विद्यालय तितरम का समूह गान, आरकेएसडी स्कूल, इंडस पब्लिक स्कूल व एमडीएन स्कूल की कोरियाग्राफी, हिंदू कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का गिद्धा, भाई उदय सेवादल का शस्त्र कला व तलवार बाजी प्रदर्शन तथा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैथल का हरियाणवी का समूह नृत्य शामिल होगा। 

      चयन कमेटी के प्रभारी एवं नगराधीश श्री विजेंद्र हुड्डा ने सभी चयन की गई टीमों के प्रभारियों को आदेश दिए कि वे अपने-अपने स्कूल की सांस्कृतिक टीमों के लिए लगातार 2 सप्ताह तक कड़ा अभ्यास करें, ताकि कार्यक्रम राष्ट्रीय पर्व की गरिमा के अनुकूल तैयार किया जा सके।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि जलपान संबंधि जिम्मेदारियों के साथ-साथ बच्चों के लिए पीने के पानी की विशेष व्यवस्था की जाए। इस मौके पर विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मोनिका कौशिक, वंदना शर्मा, प्रवीण थरेजा सहित सांस्कृतिक टीमों के प्रभारी मौजूद रहे।