News Description
पानीपत को भी करनाल की तर्ज पर समार्ट सिटी बनाई जाने की सभी सम्भावनाएं मौजूद- शिव प्रसाद

 पानीपत नगर निगम क्षेत्र को स्वच्छ व सुन्दर बनाने तथा सडक़ों को गढडों से मुक्ति दिलाने के लिए नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी प्रात: और सांयकालीन विभिन्न वार्डों का दौरा कर रहे हैं। 
 
      निगमायुक्त शिव प्रसाद शर्मा, ने यह जानकारी देते हुए बताया कि  नगर निगम की ओर से शहर की सनौली रोड, जाटल रोड, तहसील कैम्प, फतेहपुरी चौंक का विशेष रूप से विकास करवाया है और पौधारोपण तथा प्रकाश के लिए विशेष लाईट सिस्टम लगाया गया है तथा शहर में विभिन्न स्थानों पर आधुनिक शौचालय बनवाए गए हैं और जगह-जगह अस्थाई शौचालय तथा चलता-फिरता शौचालय लगवाया गया है। नगर निगम के सभी वार्डों की गलियों, नालियों और पुलियां बनाने के काम को प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने कहा कि यदि शहर के नागरिक नगर निगम की योजनाओं को सफल बनाने में अपना पूर्ण सहयोग दें तो पानीपत को भी करनाल की तर्ज पर समार्ट सिटी बनाई जाने की सभी सम्भावनाएं मौजूद हैं। 
 
       उन्होंने कहा कि  इस समय नागरिकों को 15 प्रतिशत की छूट हाउस टैक्स पर दी जा रही है। प्रदेश में हरियाणा कोड 2016 लागू कर दिया गया है  उन्होंने नागरिकों से पुन: अनुरोध किया कि वे नगर निगम क्षेत्र की सभी योजनाओं के लिए नगर निगम के कार्यालय में स्वयं आएंगे तो उन्हें इस कार्यालय में अब सुशासन एवं पारदर्शिता की झलक स्पष्ट दिखाई देगी। निगम कार्यालय की सभी शाखाओं में सूचना प्रौद्योगिकी का बड़े पैमाने पर प्रयोग किया गया है और आधार सक्षम ऑन लाईन पंजीकरण प्रणाली लागू की गई है ताकि भ्रष्टाचार की सम्भावनाओं को पूरी तरह समाप्त किया जा सके।