News Description
एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक,स्वतंत्रता समारोह की जिम्मेदारियां की तय

स्थानीय आईटीआई में 15 अगस्त को मनाए जाने वाले जिलास्तरीय स्वतंत्रता समारोह की तैयारियों के संबंध में आज एसडीएम सतीश कुमार ने अधिकारियों की बैठक ली और जिम्मेदारियां तय की।
एसडीएम ने कहा कि यह एक राष्ट्रीय पर्व है। इसमें सभी अधिकारी पूरी जिम्मेदारी व उत्साह के साथ काम करें। इन कार्यक्रमों से जिले के बारे में प्रदेश के लोगों का एक दृष्टिकोण बनता है इसलिए समारोह को उच्च कोटी का बनाने के लिए सभी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि समारोह में ऐसे कार्यक्रम होने चाहिए जिससे दर्शक उत्साह से लबरेज रहें। कार्यक्रमों में नीरसता की वजह से लोग समारोह स्थल में इधर-उधर घूमने लगते हैं। 
उन्होंंने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन चार-पांच दिन में तय कर लें। कार्यक्रम में सरकारी स्कूल के बच्चे जरूर हों। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम लंबा होने की बजाए चार-पांच मिनट की एक इवेंट होनी चाहिए। 
उन्होंने पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस बार स्कूली बच्चों व पुलिस कर्मियों की परेड का अभ्यास कई दिन तक एक साथ कराएं ताकि सही तालमेल बने। एसडीएम ने कहा कि समारोह को उच्च श्रेणी का बनाने के लिए इस तरह की परेड में कई दिनों का अभ्यास जरूरी है। 
एसडीएम ने सीएमओ को समारोह के दिन व अंतिम अभ्यास के दिन एंबुलेंस की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जनस्वास्थ्य विभाग को पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
नगर परिषद के अधिकारियों को उन्होंने कहा कि मुख्य सड़कों की विशेष सफाई करवाई जाए। समारोह स्थल तक चार स्वागत द्वार भी बनाएं। 
उन्होंने मुख्य स्टेज पर सीटिंग प्लान के बारे में भी विचार-विमर्श किया। मुख्य स्टेज पर ही स्वतंत्रता सेनानियों के बैठने की व्यवस्था होगी जिन्हें मुख्यातिथि द्वारा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया जाएगा। 
समारोह स्थल पर बैरिकेटिंग के लिए बीएंडआर को निर्देश दिए और कहा कि मुख्य सड़कों की मरम्मत का काम भी जल्द पूरा कराएं। बारिश की संभावनाओं के मद्देनजर रेत की एक ट्राली भरवाकर खड़ी रखें।