News Description
खेल जीवन का अहम हिस्सा, तन और मन को करते हैं तंदुरूस्त: आदित्य धनखड़

 हरियाणा की माटी में खेल बसता है और गांव का हर बच्चा खेलों में हिस्सेदारी करता है। इसी मिट्टी में खेल कर यहां के बच्चे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन करते हैं । खेलों से अब केवल मनोरंजन नहीं होता बल्कि खेल अब आजीविका का भी बड़ा साधन हैं। प्रदेश सरकार हर स्तर पर खेलों को बढ़ावा दे रही है और इससे खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ रहा है। ये विचार आदित्य धनखड़ ने व्यक्त किए। आदित्य धनखड़ ने गांव दुल्हेड़ा में किक बा¨क्सग प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। जबकि वे शाहपुर में खिलाडी निखिल लोहचब के गोल्ड मेडल जीतकर लाने उपरांत आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। गांव सिलानी में भाजपा की 'खेलो भारत प्रतियोगिता' के समापन समारोह में उन्होंने विजेताओं को पुरस्कार बांटे। आज ही उन्होंने गांव ग्वालीसन में स्वच्छ भारत अभियान के कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

हरियाणा के खिलाड़ी पूरी दुनिया के लिए आईकॉन बन चुके हैं और आज हरियाणा के युवा वर्ग में खेलों के प्रति निरंतर उत्साह बढ रहा है। विभिन्न खेलों में युवा वर्ग अपने गांव को नाम प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहा है। गांव शाहपुर में गांव के सरपंच अनिल व बुपनिया सरपंच सत्ते की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कुश्ती में विश्व स्कूल चैंपियनशिप में 46 किलो वर्ग में गोल्ड जीतकर लाए युवा खिलाड़ी निखिल लोहचब के सम्मान समारोह में युवा नेता आदित्य धनखड़ ने निखिल का सम्मान किया। इस अवसर पर उन्होंने निखिल को ढाई लाख रूपये देने की घोषणा की। इसके अलावा लिवान निवासी दीपक को 51 हजार रूपये देने की घोषणा की। दीपक सीनीयर कुश्ती व‌र्ल्ड चैंपियनशिप जो फ्रांस में होगी, में भाग लेंगे।

खेलो भारत मिशन के तहत सिलानी में बादली विधानसभा के खेल आज सिलानी में आयोजित किए गए। भाजपा युवा मोरचा के अध्यक्ष योगेश सिलानी व युवा मोरचा की टीम की ओर से आयोजित खेल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर युवा नेता आदित्य धनखड़ ने कहा कि पहली बार प्रदेश में ऐसी सरकार बनी है जो खेलों को कराने के लिए पार्टी के स्तर पर भी काम कर रही है। गांव के खिलाड़ियों की भागीदारी होने से उन्हें आगे आने का अवसर मिलेगा और वे प्रदेश का नाम भी रोशन कर सकेंगे। इस अवसर पर आदित्य धनखड़ ने कृषि मंत्री ओर से पांच लाख रूपये की राशि गांव सिलानी में जिम के सामान के लिए देने की घोषणा की। जबकि एक लाख की राशि प्रतिभागी खिलाड़ियों के लिए घोषित की। इससे पूर्व भाजपा युवा नेता आदित्य धनखड़ झज्जर जिले के गांव ग्वालीसन में स्वच्छ भारत मिशन का संदेश लेकर पहुंचे। समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि युवाओं को स्वच्छता अभियान से जुड़कर पर्यावरण अनुकूलता को अपने दैनिक जीवन में अपनाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर गांव सिलानी के सरपंच प्रीत ¨सह, पवन कुमार, तेजपाल लुहारी, मंगल गुलिया, अनिल शर्मा, टिनू मास्टरजी, जितेंद्र चेयरमैन साल्हावास, जय भगवान सरपंच अहरी, राजेश धनखड़, रणबीर राठी सुखबीर चोटीवाला, जीतू सरपंच माछरौली, जोगेंद्र सरपंच दादनपुर, महावीर सरपंच पेलपा, रामबीर गुभाणा, बबलू लुकसर, अंकेश नेहरा, विजय रैइया, सुमित सुरहेती, संदीप दूहन, सरपंच प्रतिनिधि अमित छनपाड़िया, व भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी नरेंद्र जाखड़ उपस्थित रहे।