News Description
गुड़गांव में सीबीआई ने चिदंबरम के बेटे कीर्ति की कंपनी में तीन घंटे तक खंगाले कागजात

गुड़गांव.सीबीआई की टीम ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री एवं कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य पी चिदंबरम के बेटे कीर्ति चिदंबरम की गुड़गांव की सोहना रोड स्थित कंपनी पर छापेमारी की। यह कार्रवाई उनकी कंपनी चेस मैनेजमेंट सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड के 146, जेएमडी मेगा पोलिस कॉमर्शियल काम्लैक्स स्थित कार्यालय में की गई।
 
यह छापामारी वर्ष 2008 में आइनेक्स इंडिया कंपनी के फंड को एफआईटीडी की अनुमति दिलाने के मामले में कथित तौर पर कीर्ति चिदंबरम द्वारा रिश्वत लेने से संबंधित है। इस मामले में सीबीआई ने सोमवार को ही कार्ति चिदंबरम, पीटर मुखर्जी और इंद्रानी मुखर्जी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था और मंगलवार को कार्रवाई शुरू की। इस मामले में रिश्वत के तौर पर कीर्ति ने आइनेक्स इंडिया कंपनी से 60 लाख शेयर लिए और इसके अलावा कथित रूप से कई किस्तों में रिश्वत भी ली थी। यह मामला उस समय का है जब पी चिदंबरम देश के वित्तमंत्री थे। आरोप है कि कार्तिक ने उस समय अपनी पहुंच का नाजायज इस्तेमाल किया था।
 
 
सुबह ही पहुंच गई थी सात लोगों की टीम, साथ ले गई कागजात
सीबीआई की टीम सुबह 10 बजे ही गुड़गांव पहुंच गई थी। सोहना रोड स्थित जेएमडी मेगापॉलिस स्थित कीर्ति की कंपनी पहुंची। इस टीम में सात लोग शामिल थे, जो दोपहर 1 बजे तक कागजात खंगालते रहे। बताया जा रहा है कि टीम कुछ कागजात को अपने साथ भी लेकर गई है।