News Description
गुड़गांव से सोहना तक 25 किमी. का मार्ग होगा ट्रैफिक जाम से फ्री

गुड़गांव से सोहना तक के 25 किलोमीटर की सड़क ट्रैफिक जाम फ्री करने के लिए एनएचएआई ने तैयारी कर ली है। इस रोड पर आबादी ट्रैफिक दबाव को देखते हुए करीब छह फ्लाईओवर बनाए जाएंगे। इसके अलावा रोड की चौड़ाई चार लेन से बढ़ाकर छह लेन की जाएगी। बादशाहपुर के वाटिका चौक पर बादशाहपुर गांव में एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाने के साथ सोहना रोड से जुड़ने वाले गांवों के रोड के सामने अंडरपास फ्लाईओवर बनाए जाएंगे। रोड के दोनों तरफ घनी आबादी वाले गांव कस्बे में एफओबी बनाए जाएंगे। वहीं बादशाहपुर तक बनी सर्विस रोड को सोहना कस्बा तक बनाया जाएगा। इस पूरे प्रोजेक्ट पर करीब 1900 करोड़ रुपए खर्च होंगे।
 
एनएचएआई द्वारा सोहना रोड को अपने अंडर लेने के बाद राजीव चौक गुड़गांव से सोहना कस्बा तक रोड को पहले चरण में ट्रैफिक जाम फ्री करने की तैयारी है। एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर अशोक शर्मा ने बताया कि सुभाष चौक पर अंडरपास बादशाहपुर एलिवेटेड फ्लाईओवर बनेगा। इससे पहले साउथ सिटी रोड के सामने भी फ्लाईओवर बनाने की योजना है। इसके बाद भोंडसी जेल रोड मारुति कुंज रोड के सामने फ्लाईओवर बनेगा। भोंडसी गांव में दोनों तरफ आबादी होने के कारण एक एफओबी बनाया जाएगा। इससे आगे रिठौज-दमदमा रोड सोहना कस्बा में फ्लाईओवर बनाया जाएगा, जबकि घामडोज, गढ़ी वाजिदपुर सोहना ढाणी के पास आबादी रोड की कनेक्टिविटी के कारण एफओबी अंडरपास का निर्माण किया जाएगा।
 
गुड़गांव से बादशाहपुर कस्बा तक सोहना रोड के दोनों ओर सर्विस रोड पूरा नहीं बन पाया था। इस रोड पर आए मकान मालिकों ने हाईकोर्ट की शरण ली थी, जिससे सर्विस रोड का काम अधूरा रह गया था। यह समस्या बादशाहपुर बाजार में करीब 500 मीटर लंबाई तक है, जबकि न्यू गुड़गांव की तरफ कई जगह सर्विस रोड अधूरी रह गई थी। अब एनएचएआई के अधिकारियों का कहना है कि सभी मामलों का निपटारा हो गया है, गुड़गांव से सोहना तक सर्विस रोड बनाई जाएगी।